डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी लापरवाही, राष्ट्रपति चुनाव के वक्त कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद बाइडेन संग की थी डिबेट!

डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी लापरवाही, राष्ट्रपति चुनाव के वक्त कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद बाइडेन संग की थी डिबेट!

व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ की एक नई पुस्तक में ये दावा किया गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2020 में जो बाइडेन संग पहली डिबेट से पहले कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। व्हाइट हाउस ने उस समय ट्रंप के पॉजिटिव होने की बात सार्वजनिक नहीं कि और उनकी रिपोर्ट को नेगेटिव में बदल दिया गया ताकि वो डिबेट में हिस्सा ले सकें।

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक बड़ा खुलासा सामने आया है। अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से संबंधित इस बड़े खुलासे में दावा किया गया है कि प्रेसिडेंसियल डिबेट के दौरान ट्रंप ने अपने कोविड पॉजिटिव होने की बात छुपा ली थी। ट्रंप ने कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद राष्ट्रपति चुनाव के लिए होने वाली पहली डिबेट जो बाइडेन के साथ की थी। लेकिन इस बात को छिपाया गया। व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ की एक नई पुस्तक में ये दावा किया गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2020 में जो बाइडेन संग पहली डिबेट से पहले कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। व्हाइट हाउस ने उस समय ट्रंप के पॉजिटिव होने की बात सार्वजनिक नहीं कि और उनकी रिपोर्ट को नेगेटिव में बदल दिया गया ताकि वो डिबेट में हिस्सा ले सकें।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के हाईस्कूल में 15 वर्षीय छात्र ने की अंधाधुंध गोलीबारी, तीन की मौत, आठ जख्मी

द गार्जियन ने व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज की एक आगामी पुस्तक का हवाला देते हुए कहा कि डिबेट में शामिल होने के लिए हर उम्मीदवार के पास 72 घंटे पहले की कोविड निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत थी। पुस्तक में मीडोज ने स्वीकार किया कि कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट सभी के लिए एक झटका सरीखा था। पॉजिटिव पाए गए जाने के बाद ट्रंप ने एक बार फिर जांच करवाई। जिसमें निगेटिव रिजल्ट आया। मीडोज ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि ट्रंप 26 सितंबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। ये वही दिन है, जब उन्होंने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार एमी कोनी बैरेट के लिए एक समारोह की मेजबानी की थी, जिसे बाद में चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा एक सुपर स्प्रेडर कार्यक्रम माना गया। इस कार्यक्रम में शामिल हुए कम से कम 12 लोग संक्रमित पाए गए थे। 30 सितंबर को ट्रंप एक रैली में भी शामिल हुए थे। फिर ट्रंप ने 2 अक्टूबर को बताया कि वह और उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

ट्रंप ने बताया फर्जी खबर

पूरे मामले पर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसे फर्जी खबर करार दिया है। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि मीडोज ने बताया कि मुझे पहली बहस से पहले कोविड-19 का संक्रमण था, यह फर्जी खबर है। जांच में साबित हुआ था कि पहली बहस से पहले मुझे संक्रमण नहीं था। 






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...