मत करो शादी से पहले SEX, सरकार ने दिया आदेश

मत करो शादी से पहले SEX, सरकार ने दिया आदेश

ब्राजील के मानवाधिकार और पारिवारिक मंत्री डामारेस एल्वेस युवाओं को सलाह दी है कि बिना सेक्स के भी पार्टीऔर जिंदगी को बेहतर जिया जा सकता है। साथ ही उन्होंने यह भी सलाह दी कि सेक्स को शादी के बाद के लिए बचाकर रखें।उनके मुताबिक युवाओ के लिए सेक्स एक ट्रेंड बन गया है जो कि बिल्कुल ठीक नहीं है।

नई दिल्ली। ब्राजील देश में "I Choose To Wait" करके एक अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के मुताबिक ब्राजील में शादी से पहले सेक्स नहीं करने की सलाह दी जा रही है। लगातार बढ़ते HIV Aids के इंफेक्शन और शादी से पहले गर्भधारण से ब्राजील की सरकार काफी परेशान हो गई है। बता दें कि यहां HIV Aids और शादी से पहले गर्भधारण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अकसर युवा मौज-मस्ती और Peer presure में आकर सेक्स करने के लिए मजबूर हो जाते हैं और इसलिए सरकार युवाओं को सलाह दे रही है कि वह शादी से पहले सेक्स न करें।

इसे भी पढ़ें: कौन है ब्राजील के राष्ट्रपति जो होंगे भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि

इस अभियान को ब्राजील के मानवाधिकार और पारिवारिक मंत्री डामारेस एल्वेस ने शुरू किया है। उन्होंने युवाओं को सलाह दी है कि बिना सेक्स के भी पार्टी और जिंदगी को बेहतर जिया जा सकता है। साथ ही उन्होंने यह भी सलाह दी कि सेक्स को शादी के बाद के लिए बचाकर रखें। उनके मुताबिक युवाओ के लिए सेक्स एक ट्रेंड बन गया है जो कि बिल्कुल ठीक नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: ब्राजील में पुलिस और भीड़ के बीच हुई झड़प, भगदड़ में नौ लोगों की मौत

डामारेस एल्वेस अपने अभियान के जारिए युवाओं को यौन शिक्षा देना चाहती है। उन्होंने इसके लिए चर्च और फादर्स की भी मदद लेना शुरू कर दिया है। वहीं विरोधी पार्टी ने इस अभियान को गलत ठहराया है। उनके मुताबिक सेक्स जैसी चीज पर युवाओं का संयम बरतना मुश्किल है। ऐसे अभियान की शुरूआत कर डामारेस युवाओं को जबरदस्ती सेक्स करने से रोकने का प्रयास कर रही है जोकि  स्वास्थय के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। 

इसे भी देखें-HIV के अलावा Unsafe Sex करने से हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...