शरणार्थी हिरासत केंद्रों के दरवाजे अब पत्रकारों के निरीक्षण के लिए खुलेंगे: ट्रंप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 8 2019 10:20AM
शरणार्थी हिरासत केंद्रों के दरवाजे अब पत्रकारों के निरीक्षण के लिए खुलेंगे: ट्रंप
Image Source: Google

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि शरणार्थी हिरासत केंद्रों के दरवाजे अब पत्रकारों के निरीक्षण के लिए भी खुलेंगे। दरअसल इन केंद्रों में क्षमता से अधिक लोगों को रखने और इनकी खराब रखरखाव स्थिति के लिए ट्रंप की लगातार आलोचना हो रही है।

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि शरणार्थी हिरासत केंद्रों के दरवाजे अब पत्रकारों के निरीक्षण के लिए भी खुलेंगे। दरअसल इन केंद्रों में क्षमता से अधिक लोगों को रखने और इनकी खराब रखरखाव स्थिति के लिए ट्रंप की लगातार आलोचना हो रही है। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया में कदम रखने पर कई कोरियाई लोगों की आंखे भर आई थीं: ट्रम्प

ट्रंप ने न्यू जर्सी के मोरिसटाउन में संवाददाताओं से कहा कि मैं इन हिरासत केंद्रों को पत्रकारों को दिखाने जा रहा हूं। मैं चाहता हूं कि प्रेस वहां जाए और उन्हें देखे।’’ उन्होंने कहा कि हम प्रेस के लिए हिरासत केंद्र का दरवाजा खोलने जा रहे हैं क्योंकि उसमें जरूरत से ज्यादा संख्या में शरणार्थी हैं और इस संख्या को लेकर हम ही शिकायत कर रहे हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने चीन पर लगाए नई शुल्क दरों को स्थगित रखने पर सहमति जताई



ट्रंप की यह टिप्पणी ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ और द अल पासो टाइम्स ने शनिवार को टेक्सास के क्लिंट की बॉर्डर पेट्रोल स्टेशन को लेकर एक आलेख प्रकाशित किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि सैकड़ों बच्चे गंदे कपड़े पहने हुए थे और वह ऐसे सेल में रह रहे हैं जहां उन्हें बीमारियां होने की आशंका है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video