अदालत के आदेश पर ट्रंप ने ट्विटर पर कई आलोचकों को अनब्लॉक किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 30 2018 12:05PM
अदालत के आदेश पर ट्रंप ने ट्विटर पर कई आलोचकों को अनब्लॉक किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अदालत के आदेश के बाद अपने कुछ आलोचकों को ट्विटर पर अनब्लॉक कर दिया है। अदालत ने ट्रंप से कहा था कि वह इस तरह से अपने आलोचकों का मुंह नहीं बंद कर सकते हैं।

सान फ्रांसिस्को। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अदालत के आदेश के बाद अपने कुछ आलोचकों को ट्विटर पर अनब्लॉक कर दिया है। अदालत ने ट्रंप से कहा था कि वह इस तरह से अपने आलोचकों का मुंह नहीं बंद कर सकते हैं। संघीय जिला जज ने मई में आदेश दिया था कि राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से ब्लॉक किया जाना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकारों के पहले संशोधन का उल्लंघन है।

ट्रंप द्वारा लोगों को ब्लॉक किये जाने के खिलाफ कोलंबिया विश्वविद्यालय में द नाइट फर्स्ट अमेंडमेंट इंस्टीच्यूट ने अपील किया था। ट्रंप ने उन सात लोगों को अनब्लॉक किया है जिनके नाम मुकदमे में थे। संस्था ने कल ट्वीट किया कि उसे मिली सूचना के अनुसार न्याय मंत्रालय के पास मौजूद एक सूची में से 41 अन्य लोगों को भी डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर एकाउंट ने अनब्लॉक कर दिया है।

संस्था ने कहा कि हमें खुशी है कि व्हाइट हाउस ने जिला अदालत के फैसले का अनुपालन करने के लिए कदम उठाया है। अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि संविधान राष्ट्रपति को उनकी आलोचना करने वालों को ट्विटर पर ब्लॉक करने से रोकता है। हालांकि, संस्था ने कहा कि उसे सूचना मिली है कि इस सूची से बाहर अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट पर ब्लॉक हैं।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video