सीमा पर बने प्रवासी हिरासत केंद्रों की स्थिति को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ''बेहद चिंतित''

donald-trump-very-concerned-about-conditions-at-migrant-detention-facilities
ट्रंप ने कहा कि मैं बहुत चिंतित हूं। यह पहले के मुकाबले अब कहीं बेहतर स्थिति में है और ये राष्ट्रपति ओबामा के कार्यकाल से काफी बेहतर हैं, काफी हद तक, और हम कोशिश कर रहे हैं कि डेमोक्रेट्स वास्तव में हमें कुछ मानवीय सहायता देने पर सहमत हो जाएं।

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि वह सीमा पर बने प्रवासी हिरासत केंद्रों की स्थिति को लेकर “बेहद चिंतित” हैं लेकिन कहा कि स्थिति पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन से काफी बेहतर है। अपने ओवल कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए ट्रंप ने कहा कि मैं बहुत चिंतित हूं। यह पहले के मुकाबले अब कहीं बेहतर स्थिति में है और ये राष्ट्रपति ओबामा के कार्यकाल से काफी बेहतर हैं, काफी हद तक, और हम कोशिश कर रहे हैं कि डेमोक्रेट्स वास्तव में हमें कुछ मानवीय सहायता देने पर सहमत हो जाएं। 

इसे भी पढ़ें: जज ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी के मुकदमे को मंजूरी दी

उन्होंने सीमा पूरक विधेयक को बाधित करने के लिये डेमोक्रेट्स की निंदा भी की। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि डेमोक्रेट्स किसी भी चीज पर हस्ताक्षर नहीं करना चाहते। और अब मुझे लगता है कि वे संभवत: मानवीय सहायता के संदर्भ में इस पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: ईरान को लेकर ट्रंप अन्य देशों को चेताया, कहा- अपनी सुरक्षा खुद करें

इससे पूर्व ट्रंप ने एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किये। हस्ताक्षर करने से पहले उन्होंने कुछ सांसदों से उन नियमों को जारी रखने की आवश्यकता पर चर्चा की जो अमेरिकियों की घर खरीदने की क्षमता को प्रभावित करती है। मुख्य आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो ने कहा कि उन्हें लगता है कि अर्थव्यवस्था तीन फीसदी या “बेहतर” वृद्धि के लिये पटरी पर है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़