Afghanistan Earthquake Update | पश्चिमी अफगानिस्तान में तेज भूकंप के झटके, अब तक 26 लोगों की मौत

Afghanistan Earthquake Update | पश्चिमी अफगानिस्तान में तेज भूकंप के झटके, अब तक 26 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के पश्चिम में स्थित बदगीस प्रांत में सोमवार दोपहर को दो बार आए भूकंप के झटकों से तुर्कमेनिस्तान से सटा यह सीमावर्ती इलाका बुरी तरह हिल उठा और इसके कारण हुए हादसों में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई। एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी।

काबुल। अफगानिस्तान के पश्चिम में स्थित बदगीस प्रांत में सोमवार दोपहर को दो बार आए भूकंप के झटकों से तुर्कमेनिस्तान से सटा यह सीमावर्ती इलाका बुरी तरह हिल उठा और इसके कारण हुए हादसों में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई। एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी अफगानिस्तान में आए भूकंप में कम से कम 26 लोग मारे गए हैं। प्रांत के प्रवक्ता बाज मोहम्मद सरवरी ने समाचार एजेंसियों को बताया कि पश्चिमी प्रांत बादगीस के कादिस जिले में सोमवार को उनके घरों की छतें गिरने से पीड़ितों की मौत हो गई।भूकंप में मारे गए 26 लोगों में पांच महिलाएं और चार बच्चे हैं।" उन्होंने कहा कि चार और लोग घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: Republic Day 2022 : बहुत खास है इस बार का गणतंत्र दिवस समारोह, जानिये क्या-क्या नया होने जा रहा है 

अधिकारियों ने आशंका जताई है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि भूकंप से प्रभावित हुए दूरदराज के गांवों में अभी भी राहत एवं बचाव कार्य जारी है। प्रांत के संस्कृति एवं सूचना विभाग के प्रमुख बास मोहम्मद सरवरी ने बताया कि भूकंप के कारण हुई तबाही में कई घर ढह गए।

इसे भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी का बयान, लीबिया में जून में कराए जा सकते हैं चुनाव 

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार 5.3 तीव्रता का पहला भूकंप दोपहर करीब दो बजे जबकि 4.9 तीव्रता का दूसरा भूकंप शाम करीब चार बजे महसूस किया गया। सरवरी के मुताबिक, प्रांत के दक्षिणी भाग में स्थित कदिस जिले में भूकंप से सर्वाधिक नुकसान पहुंचा है और सबसे अधिक लोग हताहत हुए हैं।