कोरोना वायरस संबंधी नए नियमों के खिलाफ नीदरलैंड में जोरदार प्रदर्शन और हिंसा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 20, 2021   10:57
कोरोना वायरस संबंधी नए नियमों के खिलाफ नीदरलैंड में जोरदार प्रदर्शन और हिंसा

कोरोना वायरस संबंधी नए नियमों के खिलाफ नीदरलैंड में प्रदर्शन और हिंसा की गई।नीदरलैंड के प्रसारणकर्ता ‘एनओएस’ ने सोशल मीडिया पर उपलब्ध एक वीडियो प्रसारित किया, जिसमें नजर आ रहा है कि रॉटरडेम में एक व्यक्ति को गोली लगी है।

हेग। नीदरलैंड में टीकाकरण नहीं करवाने वाले लोगों का प्रवेश कुछ स्थानों पर वर्जित करने की सरकार की योजना के खिलाफ रॉटरडेम में शुक्रवार रात हुए प्रदर्शन में हिंसा के बाद पुलिस को चेतावनी देने के लिए गोलियां चलानी पड़ीं, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि हिंसक प्रदर्शन के दौरान ‘‘गोलियां चलने से कुछ लोग घायल हुए हैं।’’ यहां दंगाईयों को मुख्य मार्ग से तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें कीं। नीदरलैंड के प्रसारणकर्ता ‘एनओएस’ ने सोशल मीडिया पर उपलब्ध एक वीडियो प्रसारित किया, जिसमें नजर आ रहा है कि रॉटरडेम में एक व्यक्ति को गोली लगी है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में सभी वयस्कों को लग सकेंगे कोविड रोधी टीके के बूस्टर डोज

पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘अभी यह स्पष्ट नहीं है कि व्यक्ति को किसने और कैसे गोली मारी।’’ पुलिस ने शुक्रवार रात को कहा कि रॉटरडेम शहर के केंद्र में अभी भी हालात अशांत हैं तथा भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। उसने बताया कि दर्जन भर दंगाईयों को गिरफ्तार किया गया है तथा अभी और लोगों को गिरफ्तार किया जाना है। पुलिस ने बताया कि पुलिस अधिकारियों समेत कुल सात लोग घायल हुए हैं। उसने ट्वीट करके बताया कि दंगाईयों ने आगजनी शुरू कर दी तथा अधिकारियों को शहर का मुख्य रेलवे स्टेशन बंद करना पड़ा। सरकार ने कहा कि वह एक कानून लाना चाहती है जिसमें व्यवसाय देश की कोरोना वायरस पास प्रणाली को केवल उन लोगों तक सीमित कर सकेंगे, जिनका पूर्ण टीकाकरण हो चुका है या फिर जो लोग कोविड-19 से उबरे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।