अमेरिका में आव्रजन हिरासत में लिए गये आठ साल के बच्चे की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 26, 2018   11:43
अमेरिका में आव्रजन हिरासत में लिए गये आठ साल के बच्चे की मौत

अमेरिका की सीमाशुल्क और सीमा सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि लड़के की पहचान फिलिप गोमेज एलोन्जो के रूप में हुई है, जिसे स्वास्थ्य खराब होने के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ह्यूस्टन। अमेरिका के न्यू मेक्सिको में ग्वाटेमाला के आठ वर्षीय एक बच्चे की मंगलवार को सरकारी हिरासत में मौत हो गई। इस महीने आव्रजन हिरासत के दौरान किसी बच्चे की मौत का यह दूसरा मामला है। कल की घटना ऐसे समय हुई है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए कोष की मांग को लेकर अमेरिका में कई दिन से सरकारी कामकाज आंशिक रूप से बंद है।

इसे भी पढ़ें- चुनावों से पहले जारी हुआ सर्वे, बेंजामिन नेतन्याहू फिर बनेंगे इज़राइल के PM

अमेरिका की सीमाशुल्क और सीमा सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि लड़के की पहचान फिलिप गोमेज एलोन्जो के रूप में हुई है, जिसे स्वास्थ्य खराब होने के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिलिप को ठंड और बुखार के इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी। इसके बाद सोमवार शाम को ही उसे दोबारा अस्पताल लाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें- अल्पसंख्यकों पर इमरान ने कहा- सुनिश्चित करूंगा, नए पाक में मिले बराबरी का दर्जा

हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि बच्चा और उसका पिता अमेरिका में कैसे दाखिल हुए और उन्हें कब हिरासत में लिया गया था। इससे पहले इस महीने के शुरू में ग्वाटेमाला की सात वर्षीय एक लड़की की मौत भी न्यू मेक्सिको में आव्रजन हिरासत के दौरान हो गई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।