इथियोपिया के मंत्री ने कहा, विमान हादसे की जांच में लगेगा काफी समय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 17 2019 2:59PM
इथियोपिया के मंत्री ने कहा, विमान हादसे की जांच में लगेगा काफी समय
Image Source: Google

दगमावित ने कहा कि मृतकों के अवशेष की पहचान में छह महीने का समय लगेगा और उनके परिजनों से अदीस अबाबा या विदेश में इथियोपियन एयरलाइंस के कार्यालय में डीएनए नमूने जमा करने को कहा गया है।

अदीस अबाबा। इथियोपिया के एक मंत्री ने कहा है कि इथियोपियन एयरलाइंस विमान हादसे की जांच में ‘‘काफी समय’’ लगेगा। परिवहन मंत्री दगमावित मोगेस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘इस प्रकार की जांच में सावधानी से विश्लेषण और काफी समय की आवश्यकता है, ताकि कुछ ठोस निकलकर सामने आ सके। ’’उल्लेखनीय है कि 10 मार्च को नैरोबी जा रहा इथियोपियन एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिससे इसमें सवार 157 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद से विश्वभर में बोइंग के 737 मैक्स विमानों का परिचालन रोक दिया गया है। इस हादसे में 35 देशों के लोगों की मौत हुई थी।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: इथोपिया विमान हादसा की पेरिस में जांच शुरू, प्लेन क्रैश में गई थी 157 लोगों का जान

दगमावित ने कहा कि मृतकों के अवशेष की पहचान में छह महीने का समय लगेगा और उनके परिजनों से अदीस अबाबा या विदेश में इथियोपियन एयरलाइंस के कार्यालय में डीएनए नमूने जमा करने को कहा गया है।उन्होंने बताया कि दो सप्ताह में मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किए जाएंगे।विमान के ब्लैक बॉक्स फ्रांस की बीईए हवाई सुरक्षा एजेंसी को इस सप्ताह भेज दिए गए, ताकि दुर्घटना के कारण का पता चल सके। बीईए ने शनिवार को कहा कि कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर का डेटा पहले ही निकाल लिया गया है और इसे इथियोपियाई अधिकारियों को सौंप दिया गया है। उसने कहा कि विमान के डेटा रिकॉर्डर से डेटा हासिल करने का काम जारी है। यह रिकॉर्डर हादसे में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story