18 वर्षीय सऊदी महिला परिवार की प्रताड़ना से तंग आकर भागी कनाडा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 12 2019 12:23PM
18 वर्षीय सऊदी महिला परिवार की प्रताड़ना से तंग आकर भागी कनाडा

ट्रूडो ने कहा, ‘‘यह कुछ ऐसा है जिसे करके हम खुश हैं क्योंकि कनाडा एक ऐसा देश है जो समझता है कि मानव अधिकारों और विश्व में महिला अधिकारों के लिए खड़ा होना कितना महत्वपूर्ण है। मैं पुष्टि करता हूं कि हमने संयुक्त राष्ट्र के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।’’

बैंकॉक। परिवार वालों की प्रताड़ना से तंग आ कर घर छोड़ने के बाद यहां पहुंची 18 वर्षीय सऊदी महिला को कनाडा ने शरण देने की घोषणा की जिसके बाद वह शुक्रवार रात थाईलैंड से कनाडा के लिए रवाना हो गई। थाईलैंड इमिग्रेशन के पुलिस प्रमुख सुराचते हकपार्न के अनुसार अल्कुनन दक्षिण कोरिया के सियोल से होती हुई टोरंटो पहुंचेगी। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भी अल्कुनन के शरण देने की पुष्टि की है।

इसे भी पढ़ें- सीरिया में मौजूद अमेरिकी सैनिकों की वापसी शुरू, प्रवक्ता ने दी जानकारी

ट्रूडो ने कहा, ‘‘यह कुछ ऐसा है जिसे करके हम खुश हैं क्योंकि कनाडा एक ऐसा देश है जो समझता है कि मानव अधिकारों और विश्व में महिला अधिकारों के लिए खड़ा होना कितना महत्वपूर्ण है। मैं पुष्टि करता हूं कि हमने संयुक्त राष्ट्र के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।’’ ऑस्ट्रेलिया ने भी सऊदी महिला को शरण देने की पेशकश की थी।

इसे भी पढ़ें- लाहौर जेल में बंद नवाज शरीफ की हालत नाजुक, डॉक्‍टरों को नहीं मिली चेकअप की मंजूरी



गौरतलब है कि रहाफ मोहम्मद अल्कुनन अपने परिवार की प्रताड़ना से तंग आकर कुवैत से थाईलैंड पहुंची थी जहां हवाई अड्डे पर सऊदी दूतावास के एक अधिकारी के उसे रोकने के बाद उसने हवाई अड्डे के होटल के कमरे में खुद को बंद कर सोशल मीडिया पर आपबीती साझा कर मदद की गुहार लगानी शुरू की थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप