एफडीए ने कोविड-19 के इलाज के लिए तीसरी एंटीबॉडी दवा को दी मंजूरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2021   10:47
एफडीए ने कोविड-19 के इलाज के लिए तीसरी एंटीबॉडी दवा को दी मंजूरी

अमेरिका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों और मृतकों की संख्या कम करने में मदद के लिए तीसरी एंटीबॉडी दवा के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है।

वाशिंगटन। अमेरिका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों और मृतकों की संख्या कम करने में मदद के लिए तीसरी एंटीबॉडी दवा के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। एफडीए ने बुधवार को कहा कि उसने कोविड-19 के हल्के से मध्यम लक्षण वाले मरीजों के लिए ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन और वीर बायोटेक्नोलॉजी की दवा को मंजूरी दे दी है।

इसे भी पढ़ें: बार्सिलोना, जुवेंटस और रीयाल ने की यूएफा की कड़ी आलोचना, कहा- दबाव सहन नहीं करेंगे

यह दवा कोविड-19 के उन मरीजों के लिए है जिनके गंभीर रूप से बीमार होने का खतरा है और जिन्हें पहले से ही स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं। पहले से उपलब्ध ऐसी ही दो दवाओं की मांग बहुत कम है क्योंकि उनके वितरण में साजोसामान संबंधी बाधाएं हैं और उनकी उपलब्धता को लेकर भ्रम की स्थिति है।

इसे भी पढ़ें: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 2,11,298 नए मामले , 3,847 लोगों की मौत

अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारी इनके इलाज को लेकर जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं और कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को नजदीक के दवा विक्रेताओं के बारे में जानकारी दे रहे हैं। ये दवाएं किसी मरीज में बीमारी के लक्षण दिखाई देने के 10 दिनों के भीतर देनी चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।