ब्रिटेन में मार्च तक पांच आतंकवादी हमले किए गए विफल

ब्रिटिश सुरक्षा बलों ने मार्च में संसद के समीप एक पुलिसकर्मी को चाकू मारने और तेज रफ्तार कार से चार पैदल यात्रियों को कुचलने की घटना के बाद से हमले के पांच प्रयासों को नाकाम किया है।

लंदन। ब्रिटिश सुरक्षा बलों ने मार्च में संसद के समीप एक पुलिसकर्मी को चाकू मारने और तेज रफ्तार कार से चार पैदल यात्रियों को कुचलने की घटना के बाद से आतंकवादी हमले के कम से कम पांच प्रयासों को नाकाम किया है। मीडिया में आई एक रिपोर्ट में सुरक्षा बलों के हवाले से आज कहा गया कि 22 मार्च को 52 वर्षीय खालिद मसूद ने संसद पर हमला किया था जिसके बाद आतंकवाद रोधी अभियानों में पांच अन्य ब्रिटिश स्थानों पर लोगों की जान बचायी गयी।

आतंकवादी हमले की तीन साजिशों में चाकू का इस्तेमाल शामिल है इनमें दो लंदन में और एक बर्मिंघम में तथा एक अन्य साजिश लंदन में रची गई जिसमें हमले के तरीके का पता नहीं चला। ‘द टाइम्स’ की खबर के मुताबिक अन्य अपराधों में की गई गिरफ्तारी से पांचवीं आतंकवादी साजिश का खुलासा हुआ। इस वर्ष सिर्फ दो महीने में साजिश के ये आंकड़े वर्ष 2013 से मार्च 2017 के बीच तीन वर्षों में 13 नाकाम आतंकवादी साजिशों से कहीं ज्यादा हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़