विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला दो दिवसीय यात्रा पर ढाका पहुंचे, होगी अहम बैठक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 7, 2021   14:47
विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला दो दिवसीय यात्रा पर ढाका पहुंचे, होगी अहम बैठक

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला दो दिवसीय यात्रा पर ढाका पहुंचे।विदेश सचिव बुधवार को बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के अलावा, अपने समकक्ष और विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन के साथ भी बैठक करेंगे। श्रृंगला के सड़क परिवहन एवं पुल मंत्री और सत्तारूढ़ अवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादर से भी मिलने की उम्मीद है।

ढाका। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर मंगलवार को ढाका पहुंचे। बांग्लादेश और भारत के ‘मैत्री दिवस’ मनाने के एक दिन बाद देश के शीर्ष नेतृत्व से मिलने तथा दोनों पड़ोसियों के बीच व्यापक सहयोग की समीक्षा करने के लिए श्रृंगला यहां पहुंचे हैं। बांग्लादेश के विदेश सचिव मसूद बिन मोमेन ने राजधानी में हवाई अड्डे पर श्रृंगला का स्वागत किया। विदेश सचिव बुधवार को बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के अलावा, अपने समकक्ष और विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन के साथ भी बैठक करेंगे। श्रृंगला के सड़क परिवहन एवं पुल मंत्री और सत्तारूढ़ अवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादर से भी मिलने की उम्मीद है।

भारतीय विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि बांग्लादेश की यात्रा दोनों देशों के बीच व्यापक सहयोग की समीक्षा करने का अवसर प्रदान करेगी। यह यात्रा 15 से 17 दिसंबर के बीच राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की बांग्लादेश की राजकीय यात्रा की तैयारी में भी मदद करेगी। भारत और बांग्लादेश ने सोमवार को मैत्री दिवस मनाया था।उल्लेखनीय है कि वर्ष 1971 में भारत द्वारा बांग्लादेश को मान्यता देने के अवसर पर छह दिसंबर को ‘मैत्री दिवस’ मनाया जाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।