इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री नेतन्याहू को अस्पताल से छुट्टी मिली

Benjamin Netanyahu
प्रतिरूप फोटो
ANI
नेतन्याहू की लिकुड पार्टी के नेताओं ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री सामान्य दिनचर्या में लौट रहे हैं और उन्होंने सुबह की सैर भी की। पार्टी नेताओं के मुताबिक, नेतन्याहू ने अस्पाल के हृदयरोग विभाग और सघन देखभाल इकाई का बेहतरीन उपचार के लिए आभार भी जताया।

इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बृहस्पतिवार को यरूशलम के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उनकी पार्टी के नेताओं ने यह जानकारी दी। नेतन्याहू (72) को बुधवार को यहूदी उपवास दिवस योम किप्पुर के उपलक्ष्य में आयोजित एक प्रार्थना सभा के दौरान सीने में दर्द की शिकायत के बाद यरूशलम के शारेई जेदेक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि नेतन्याहू की गहन चिकित्सकीय जांच की गई और उनकी रिपोर्ट सामान्य आई, लेकिन उन्हें बुधवार को रातभर निगरानी में रखा गया।

नेतन्याहू की लिकुड पार्टी के नेताओं ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री सामान्य दिनचर्या में लौट रहे हैं और उन्होंने सुबह की सैर भी की। पार्टी नेताओं के मुताबिक, नेतन्याहू ने अस्पाल के हृदयरोग विभाग और सघन देखभाल इकाई का बेहतरीन उपचार के लिए आभार भी जताया। उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में कहा, “मुझे बेहतर महसूस हो रहा है और मैं प्यार और समर्थन के लिए सभी का शुक्रिया अदा करता हूं।” नेतन्याहू को ऐसे समय अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है, जब इजराइल में बीते चार वर्षों में पांचवीं बार होने वाले आम चुनावों में एक महीने से भी कम समय बचा है।

एक नवंबर को होने जा रहे चुनाव में भी पिछले चार चुनावों की तरह ही सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या मतदाता भ्रष्टाचार के आरोपों में मुकदमे का सामना कर रहे नेतन्याहू को देश का नेतृत्व करने के लिए चुनेंगे। चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में लिकुड पार्टी को पहले स्थान पर दिखाया जा रहा है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि सहयोगी दल नेतन्याहू के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीट हासिल कर पाएंगे या नहीं। योम किप्पुर यहूदी कैलेंडर में प्रायश्चित के दिन के रूप में चिह्नित है, जिसके तहत 25 घंटे का उपवास रखा जाता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़