ऑक्सफोर्ड से पढ़े अफगानिस्तान के पूर्व IT मंत्री बने डिलिवरी बॉय, अब जर्मनी में डोर टू डोर पहुंचा रहे पिज्जा

Former IT Minister of Afghanistan
अभिनय आकाश । Aug 25, 2021 9:30PM
चेहरे पर मास्क लगाए और ऑरेंज रंग की ड्रेस में नजर आने वाले अफगानिस्तान के पूर्व आईटी मिनिस्टर सैयद अहमद शाह सद्दत अब जर्मनी की सड़कों पर जिंदगी चलाने के लिए पिज्जा बेच डिलीवरी कर रहे हैं।

अफगानिस्तान ने तालिबान के खुले एजेंडे से डरकर आम लोगों के साथ-साथ सत्ता के शिखर पर बैठे लोग भी अब देश छोड़कर भाग गए हैं। इन दिनों अफगानिस्तान के पूर्व संचार मंत्री की एक ऐसी ही तस्वीर इन दिनों खूब वायरल हो रही है जिसमें वो एक डिलीवरी ब्वॉय के रूप में नजर आ रहे हैं। चेहरे पर मास्क लगाए और ऑरेंज रंग की ड्रेस में नजर आने वाले अफगानिस्तान के पूर्व आईटी मिनिस्टर सैयद अहमद शाह सद्दत अब जर्मनी की सड़कों पर जिंदगी चलाने के लिए पिज्जा बेच डिलीवरी कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: अमरुल्लाह सालेह ने पाक के मंसूबों को किया बेनकाब, US की मदद वाली रकम का इस्तेमाल तालिबान के पालन-पोषण में किया

जब अफगानिस्तान में लोकतंत्र का राज था तो सैयद अहमद शाह सादत सूट बूट में दिखाई देते थे। तालिबान आया तो सद्दत भागकर जर्मनी पहुंचे। पूर्व मंत्री ने जर्मनी के लिपजिग शहर में शरण ली है। सद्दत यहां पिछले दो महीने से पिज्जा डिलीवरी का काम कर रहे हैं। दिसंबर 2020 को सद्दत अफगानिस्तान छोड़कर जर्मनी भाग गए थे। सद्दत ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री ली है। साथ ही वो इलेक्ट्रिकल इंजीनियर भी हैं। सैयद अहमद शाह ने दुनिया भर के 13 बड़े शहरों में 23 साल अलग-अलग तरह का काम किया है। 

अन्य न्यूज़