जी-7 शिखर सम्मेलन में यात्रा की अवधि कम करेंगी टेरीजा मे

मैनचेस्टर कॉन्सर्ट पर घातक आत्मघाती हमले के बाद ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे इस सप्ताह इटली में होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में अपनी यात्रा की अवधि कम करेंगी।

लंदन। मैनचेस्टर कॉन्सर्ट पर घातक आत्मघाती हमले के बाद ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे इस सप्ताह इटली में होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में अपनी यात्रा की अवधि कम करेंगी। सोमवार की बमबारी के बाद ब्रिटेन में आतंकी हमलों का सबसे ज्यादा खतरा है, जिसका मतलब है कि एक और हमला हो सकता है, जबकि पुलिस हमलावरों की मदद करने वालों को तलाश रही है। टेरीजा मे शुक्रवार को सिसिली द्वीप के तारमिना में जी-7 की बैठक में शामिल होंगी। इस बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शामिल होना था। लेकिन मे शनिवार की बैठक में शामिल नहीं होंगी।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बुधवार को कहा, ‘‘तथ्यों के आधार पर इस समय हमारे ऊपर खतरा है, जो इस समय यहां की स्थिति के लिहाज से बहुत नाजुक है। प्रधानमंत्री ने वर्तमान में अपनी यात्रा कार्यक्रम की अवधि कम की है, इसलिये वह शुक्रवार की शाम तक वापस लौट सकती हैं।’’ सिसिली जाने से पहले मे का आज ब्रसेल्स में नाटो सम्मेलन में शामिल होना प्रस्तावित है। इस बैठक में वह सैन्य गठबंधन के अन्य नेताओं से आतंकवाद से निपटने के अपने प्रयासों में तेजी लाने की अपील करेंगी। ब्रसेल्स के एक राजनयिक सूत्र ने बताया कि इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह के खिलाफ नाटो के अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल होने की उम्मीद है। यह ट्रंप की एक प्रमुख मांग है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़