जॉर्डन में गैस रिसाव से दस लोगों की मौत, 250 से ज्यादा बीमार

Gas Leakage
सरकारी ‘जॉर्डन टीवी’ के मुताबिक, एक वीडियो में एक क्रेन द्वारा ट्रक से एक बड़े टैंकर को उठाकर उसे एक जहाज के डेक पर रखते हुए दिखाया गया, जिससे पीले धुएं का एक विस्फोट हुआ और श्रमिकों यहां-वहां भागने लगे। लोक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि गैस टैंक की ढुलाई के समय यह रिसाव हुआ।

अम्मान| जॉर्डन के दक्षिणी बंदरगाह शहर एक्वाबा में जहरीली गैस के रिसाव से सोमवार को दस लोगों की मौत हो गई और 250 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सरकारी ‘जॉर्डन टीवी’ के मुताबिक, एक वीडियो में एक क्रेन द्वारा ट्रक से एक बड़े टैंकर को उठाकर उसे एक जहाज के डेक पर रखते हुए दिखाया गया, जिससे पीले धुएं का एक विस्फोट हुआ और श्रमिकों यहां-वहां भागने लगे। लोक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि गैस टैंक की ढुलाई के समय यह रिसाव हुआ। टैंकर में किस तरह की सामग्री रखी हुई थी इस बारे में पता नहीं चल पाया है।

निदेशालय ने कहा कि प्रशासन ने घायलों को अस्पतालों में पहुंचाने के बाद इलाके को सील कर दिया है। रिसाव की जांच के लिए विशेषज्ञ भेजे गए हैं। निदेशालय ने कहा कि दस लोग मारे गए और 251 घायल हुए। सरकारी टीवी अल-ममलका ने कहा कि 199 लोगों का अभी भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जमाल ओबेदत ने लोगों से अंदर रहने और खिड़कियां और दरवाजे बंद करने का आग्रह किया क्योंकि आवासीय क्षेत्र घटनास्थल से केवल 25 किलोमीटर दूर है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़