बुर्कीना फासो में जिहादियों के खिलाफ लड़ाई में मदद करेंगे जर्मनी की चांसलर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 2 2019 10:19AM
बुर्कीना फासो में जिहादियों के खिलाफ लड़ाई में मदद करेंगे जर्मनी की चांसलर
Image Source: Google

बुर्कीना फासो के राष्ट्रपति रोश मार्क क्रिश्चियन काबोरे से मुलाकात के बाद संवादाताओं से बातचीत में मर्केल ने कहा कि हमने खराब होती सुरक्षा व्यवस्था पर बातचीत की और हम बुर्कीना फासो का साथ देना चाहते हैं, खास तौर से सुरक्षा के क्षेत्र में सहयोग करके।

औगाडौगू। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने बुर्कीना फासो की यात्रा के दौरान बुधवार को वादा किया कि वह जिहाद से जूझ रहे इस पश्चिम अफ्रीकी देश में सुरक्षा मजबूत करने में सहायता करेंगी। मर्केल ने साहेल देशों के नेताओं के साथ जी5 बैठक में भी भाग लिया। यहां से वह माली और नाइजर जाएंगी। बुर्कीना फासो के राष्ट्रपति रोश मार्क क्रिश्चियन काबोरे से मुलाकात के बाद संवादाताओं से बातचीत में मर्केल ने कहा कि हमने खराब होती सुरक्षा व्यवस्था पर बातचीत की और हम बुर्कीना फासो का साथ देना चाहते हैं, खास तौर से सुरक्षा के क्षेत्र में सहयोग करके।



इसे भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका में गिरजाघर की छत ढहने से 13 लोगों की हुई मौत

उन्होंने कहा कि यह जरूरी है क्योंकि देश के पूर्वी और उत्तरी हिस्सों में हालात इतने खराब हैं कि बच्चे स्कूल नहीं जा सकते। जहां लोग हमेशा असुरक्षा के माहौल में जी रहे हैं। मर्केल ने कहा कि जितनी जल्दी संभव हो, हमें इस समस्या का समाधान करना है। राष्ट्रपति काबोरे ने कहा कि जर्मनी से मिलने वाली सहायता से बुर्कीना फासो उस स्कूलों को फिर से शुरूकर सकेगा जो जिहादी हमलों के कारण बंद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि जर्मनी की सरकार ने 4.6 करोड़ यूरो (5.1 करोड़ अमेरिकी डॉलर) के सहायता की घोषणा की है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story