गोल्डन स्टेट किलर के नाम से चर्चित पूर्व-पुलिसकर्मी 13 हत्याओं और 50 रेप का दोषी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   19:22
गोल्डन स्टेट किलर के नाम से चर्चित पूर्व-पुलिसकर्मी 13 हत्याओं और 50 रेप का दोषी

पूर्व पुलिस अधिकारी जेम्स डिएंजेलो जूनियर ने दर्जनों बलात्कारों और 13 हत्याओं की बात कबूल ली है।जोसफ ने 1970 के दशक में कुख्यात सेंधमार, बलात्कारी और एक दर्जन से अधिक लोगों के हत्यारे के तौर पर कैलिफॉर्निया में आतंक मचा रखा था। वह दशकों तक फरार रहा था।

सैक्रोमेंटो (अमेरिका)। अमेरिका में गोल्डन स्टेट किलर के नाम से चर्चित पूर्व पुलिस अधिकारी जोसफ जेम्स डिएंजेलो जूनियर ने सोमवार को हत्याओं को अपना दोष स्वीकार किया। जोसफ ने 1970 के दशक में कुख्यात सेंधमार, बलात्कारी और एक दर्जन से अधिक लोगों के हत्यारे के तौर पर कैलिफॉर्निया में आतंक मचा रखा था। वह दशकों तक फरार रहा था।

इसे भी पढ़ें: चीन पर निर्भरता कम करने की कोशिश, लेकिन कंपनियों के लिए आसान नहीं है ये राह

जोसफ (74) ने अमेरिकी अभियोजकों के साथ इकबालिया बयान के समझौते के तहत 13 लोगों की हत्या का जुर्म कबूल किया है। इस समझौते के तहत उसके मृत्युदंड को आजीवन कारावास में तब्दील किया जाएगा, लेकिन उसे पेरोल नहीं दी जाएगी। वह 2018 में अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही अदालत में लगभग खामोश था। इस दौरान वह बार-बार दोषी और मैं स्वीकार करता हूं कहता रहा। वेंच्यूरा काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ग्रेग टोटेन ने कहा कि उसने 161 अपराधों में संलिप्तता की बात स्वीकार की है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।