यूनान ने बचाव अभियान में मदद के लिए तीन प्रवासियों को दी नागरिकता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 3 2019 2:33PM
यूनान ने बचाव अभियान में मदद के लिए तीन प्रवासियों को दी नागरिकता
Image Source: Google

अल्बानिया के 35 वर्षीय गनी ज्हेका और मिस्र के 50 वर्षीय इमाद अल खैमी और 46 वर्षीय महमूद इब्राहिम मूसा के सम्मान में तथा प्रवासी विरोधी भावना से निपटने के वास्ते "यूरोप को एक संदेश " देने के लिए एक समारोह आयोजित किया था।

एथेंस। जंगल की आग की चपेट में आये दर्जनों लोगों को बचाने में मदद के लिए तीन प्रवासी मछुआरों को बुधवार को यूनान की नागरिकता दी गई। इस आग में 100 लोगों की मौत हो चुकी है। आग की लपटों से बचने के लिए लोगों को समुद्र में जाना पड़ गया था।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान का दावा, LOC के पास गिराया दूसरा भारतीय जासूसी ड्रोन

यूनान के राष्ट्रपति प्रोकोपिस पावलोपोलोस ने अल्बानिया के 35 वर्षीय गनी ज्हेका और मिस्र के 50 वर्षीय इमाद अल खैमी और 46 वर्षीय महमूद इब्राहिम मूसा के सम्मान में तथा प्रवासी विरोधी भावना से निपटने के वास्ते "यूरोप को एक संदेश " देने के लिए एक समारोह आयोजित किया था।

इसे भी पढ़ें- माली में शिकारियों-पशुपालकों के संघर्ष में 37 लोगों की मौत : सरकार

इन तीनों लोगों ने पानी से उन लोगों को निकाला, जो एथेंस से पूर्व माटी में समुद्र तट वाले रिजॉर्ट पर लगी इस भयावह आग से बचकर पानी में चले गये थे, जिन्हें भारी धुएं की वजह से सांस लेने में कठिनाई महसूस हो रही थी। गौरतलब है कि इन तीनों ने 23 जुलाई को लगी आग के बाद भी तट के पास बचे हुए लोगों को गाइड किया था। उस आग में सैकड़ों घर जल गये थे।

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप