अफगानिस्तान में शादी समारोह में ग्रेनेड हमला, बच्चों समेत 20 लोग घायल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 26, 2020   14:28
अफगानिस्तान में शादी समारोह में ग्रेनेड हमला, बच्चों समेत 20 लोग घायल

शनिवार रात को हुए हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है। इसके कोई सुबूत नहीं है कि इस हमले के पीछे तालिबान है। हालांकि इलाके में उसकी भारी मौजूदगी है।

काबुल।अफगानिस्तान में एक शादी समारोह में हथगोले से किए गए हमले में सात बच्चों समेत कम से कम 20 लोग घायल हो गए। पाकिस्तान की सीमा से लगते पूर्वी खोस्त प्रांत के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता अदेल हैदर ने बताया कि कम से कम एक घायल बच्चा गंभीर हालत में है। शनिवार रात को हुए हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है। इसके कोई सुबूत नहीं है कि इस हमले के पीछे तालिबान है। हालांकि इलाके में उसकी भारी मौजूदगी है। हैदर ने कहा कि जब तालिबान का अफगानिस्तान में राज था तो उस समय संगीत पर लगाए उनके प्रतिबंध से यह माना जा रहा है कि इस हमले के पीछे उसका हाथ हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: रिलायंस की अरामको से साझेदारी का मतलब ऊर्जा कारोबार से हटना नहीं, विस्तार करना है : रपट

हालांकि अफगानिस्तान के इस हिस्से में निजी बदला लेने के लिए ऐसे हमले किए जाना आम है। हैदर ने बताया कि पुलिस हर संभावित दृष्टिकोण से जांच कर रही है और अभी तक शादी समारोह में जातीय दुश्मनी के बारे में कोई सूचना सामने नहीं आई है। हैदर ने बताया कि शादी में घायल हुए सभी मेहमान पुरुष थे लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या हमले में दूल्हा भी घायल हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: दूरसंचार विभाग ने पावरग्रिड से मांगे 22,000 करोड़, कंपनी ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।