नहीं छट रहे कैलिफोर्निया से संकट के बादल, जंगलों में आग के बाद भारी बारिश के आसार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 29, 2018   16:53
नहीं छट रहे  कैलिफोर्निया से संकट के बादल, जंगलों में आग के बाद भारी बारिश के आसार

कैलिफोर्निया की ओर बढ़ रहे तूफान के कारण गुरुवार को यहां बारिश हुई। इससे अग्निकांड का शिकार जंगलों वाले क्षेत्रों में अवशेषों के बहने का खतरा उत्पन्न हो गया है जो सियेरा नेवादा जाने में मुश्किलें पैदा कर सकता है।

सैन फ्रांसिस्को। कैलिफोर्निया की ओर बढ़ रहे तूफान के कारण गुरुवार को यहां बारिश हुई। इससे अग्निकांड का शिकार जंगलों वाले क्षेत्रों में अवशेषों के बहने का खतरा उत्पन्न हो गया है जो सियेरा नेवादा जाने में मुश्किलें पैदा कर सकता है। ब्यूटे काउंटी की प्रवक्ता कैली लुट्ज ने कहा कि एक आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम पेराडाइज के इलाके में बाढ़ और कीचड़ संभावित इलाकों की पहचान करने में जुटी है। इसके अलावा जल निकासी की सफाई और गिर सकने वाले पेड़ों को भी हटाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में बिना दस्तावेज के रह रहे प्रवासियों की संख्या में कमी

राष्ट्रीय मौसम विभाग सेवा की प्रवक्ता सिंडी मैथ्यूज ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को के उत्तरपूर्व में 140 मील (225 किलोमीटर) के जले हुए हिस्से में गुरुवार को एक इंच तक बारिश हो सकती है।


यह भी पढ़ें- दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की लोकप्रियता में 50 प्रतिशत तक गिरावट: सर्वेक्षण

करीब 27 हजार की आबादी वाले इस कस्बे को आग लगने की घटना के बाद तीन हफ्ते पहले खाली कराने का आदेश जारी किया गया था। उस आग में हजारों घर तबाह हो गए थे जबकि 88 लोगों की मौत हो गई थी। शैरिफ कोर्य होनेआ ने कहा कि यदि तूफान ने सड़कों को ठीक करने और बिजली आपूर्ति बहाली के प्रयासों को क्षति नहीं पहुंचायी तो लोग अगले हफ्ते से पहले अपने घरों में लौट सकते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।