हांगकांग पुलिस ने दो विपक्षी सांसदों सहित 16 लोगों को किया गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   16:22
हांगकांग पुलिस ने दो विपक्षी सांसदों सहित 16 लोगों को किया गिरफ्तार

हांगकांग पुलिस ने सरकार विरोधी प्रदर्शन के मामले में दो विपक्षी सांसदों सहित 16 लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया। यह मामला पिछले साल का है। लोकतंत्र समर्थक सांसद तेद हुई और लाम चेउक-तिंग ने सोशल मीडिया पर अपनी गिरफ्तारी की घोषणा की।

हांगकांग। हांगकांग पुलिस ने सरकार विरोधी प्रदर्शन के मामले में दो विपक्षी सांसदों सहित 16 लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया। यह मामला पिछले साल का है। लोकतंत्र समर्थक सांसद तेद हुई और लाम चेउक-तिंग ने सोशल मीडिया पर अपनी गिरफ्तारी की घोषणा की। लाम ने ट्वीट किया कि उन्हें जुलाई 2019 में हुए एक विरोध प्रदर्शन के दौरान सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने और न्याय को बाधित करने के लिए दूसरों के साथ मिलकर साजिश रचने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। ट्वीट के अनुसार, उन पर 21 जुलाई 2019 को दंगे करने का आरोप भी लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें: चीन ने सैन्य अभ्यास के दौरान अमेरिकी जासूसी विमान की घुसपैठ का किया विरोध

वहीं हुई के फेसबुक पेज पर उनके खिलाफ आरोपों की सटीक जानकारी नहीं दी गई। हांगकांग में डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष वू ची-वाई ने लाम और हुई की गिरफ्तारी को ‘‘बेतुका’’ करार दिया। वहीं सांसद जेम्स ने गिरफ्तारी को राजनीतिक उत्पीड़न करार दिया। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, दोनों सांसदों के अलावा 14 अन्य लोगों को भी पिछले साल हुए प्रदर्शन के मामले में गिरफ्तार किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...