चीन के नए सुरक्षा कानून के तहत हांगकांग में विपक्षी नेता को नौकरी से किया बर्खास्त

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 29, 2020   17:31
चीन के नए सुरक्षा कानून के तहत हांगकांग में विपक्षी नेता को नौकरी से किया बर्खास्त

हांगकांग में विपक्षी नेता को नौकरी से निकाल दिया गया।बेन्नी ताइ को समान मताधिकार के 2014 के अपने आंदोलन को लेकर चले मुकदमे में अप्रैल 2019 में 16 महीनों की जेल की सजा सुनाई गई थी जिसके बाद से वह जमानत पर बाहर चल रहे हैं।

हांगकांग। हांगकांग में एक प्रतिष्ठित विपक्षी नेता और प्रोफेसर को चीन के नए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के पारित होने के बाद विश्वविद्यालय में नौकरी से निकाल दिया गया है। स्थानीय मीडिया में आयी खबर के अनुसार, हांगकांग विश्वविद्यालय की परिषद ने मंगलवार को दो के मुकाबले 18 मतों से बेन्नी ताइ को विधि विभाग के असोसिएट प्रोफेसर के पद से हटा दिया। ताइ को समान मताधिकार के 2014 के अपने आंदोलन को लेकर चले मुकदमे में अप्रैल 2019 में 16 महीनों की जेल की सजा सुनाई गई थी जिसके बाद से वह जमानत पर बाहर चल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन ने हांगकांग के साथ अपनी प्रत्यर्पण की व्यवस्था को निलंबित कर दिया

बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में ताइ ने कहा कि वह कानूनी मुद्दों पर लिखना और व्याख्यान देना जारी रखेंगे और उन्होंने जनता से समर्थन मांगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर अपने संकल्प पर कायम रहे तो हम हांगकांग में एक दिन कानून व्यवस्था बहाल होते निश्चित तौर पर देखेंगे।’’ ताइ को हटाने को लेकर हुए मतदान के बाद जारी एक बयान में चीन की केंद्र सरकार के हांगकांग में स्थित संपर्क कार्यालय ने बताया कि यह शत्रुता करने के लिए सजा के तौर पर उठाया गया कदम है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...