शांत ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में फिर गर्म हवाओं ने दिया दस्तक!

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2020   15:10
शांत ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में फिर गर्म हवाओं ने दिया दस्तक!

ऑस्ट्रेलिया में गर्म हवाओं और लू की वजह से आग भड़कने का खतरा एक बार फिर पैदा हो गया है।अधिकारियों ने बताया कि बढ़ रही गर्मी तथा शुष्क हवाओं से न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया में जंगल में आग फैलने की स्थिति पैदा हो गई है क्योंकि यहां अब भी 80 से ज्यादा स्थानों पर आग फैली हुआ है।

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में गर्म हवाओं और लू की वजह से आग भड़कने का खतरा एक बार फिर पैदा हो गया है। साउथ ऑस्ट्रेलिया राज्य में बृहस्पतिवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा हो गया। यहां कई ऐसे क्षेत्रों के लिए चेतावनी जारी की गई है जहां आग लगने की आशंका है। गर्म हवाएं शुक्रवार तक कैनबरा और मेलबर्न पहुंच सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: अच्छी खबर: बारिश ने पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में जंगलों में लगी आग बुझाई

अधिकारियों ने बताया कि बढ़ रही गर्मी तथा शुष्क हवाओं से न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया में जंगल में आग फैलने की स्थिति पैदा हो गई है क्योंकि यहां अब भी 80 से ज्यादा स्थानों पर आग फैली हुआ है। विक्टोरिया आपात सेवा आयुक्त एंड्रयू क्रिस्प ने लोगों से अपील की है कि वह इस संबंध में तैयारियां कर लें। उन्होंने कहा कि अगर आप अपने दरवाजे पर आग या धुआं दिखाई देने की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो बहुत देर हो चुकी होगी। आपको जल्दी बाहर निकलना होगा।

इसे भी देखें- Amazon के जंगलों में लगी आग से पूरी दुनिया में क्यों मचा हुआ है हाहाकार





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।