भारत की उद्यमिता, ऊर्जा और बेहतर भविष्य के प्रति उसकी उम्मीद से हूं मैं प्रभावित: पोम्पिओ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 27 2019 3:02PM
भारत की उद्यमिता, ऊर्जा और बेहतर भविष्य के प्रति उसकी उम्मीद से हूं मैं प्रभावित: पोम्पिओ
Image Source: Google

यहां इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में ‘भारत नीति’ पर अपने भाषण’ में उन्होंने कहा कि आपमें से कई लोग संभवत: यह नहीं जानते होंगे लेकिन कारोबार के सिलसिले में मुझे कई बार यहां आने का मौका मिला।

नयी दिल्ली। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने बुधवार को कहा कि वह कई बार भारत की यात्रा पर आये हैं लेकिन इस देश की उद्यमिता, ऊर्जा, उज्ज्वल भविष्य के प्रति उसकी आकांक्षा से वह वाकई प्रभावित हैं। अपनी मौजूदा यात्रा के तहत पोम्पिओ मंगलवार शाम को भारत पहुंचे थे। 

इसे भी पढ़ें: माइक पोम्पिओ ने रतन टाटा समेत भारतीय उद्योगपतियों के साथ की बैठक

यहां इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में ‘भारत नीति’ पर अपने भाषण’ में उन्होंने कहा कि आपमें से कई लोग संभवत: यह नहीं जानते होंगे लेकिन कारोबार के सिलसिले में मुझे कई बार यहां आने का मौका मिला। अपनी पत्नी सुसन के साथ मैंने यहां की कई यात्राएं की हैं। मुझे और मेरी पत्नी को बेंगलुरू, चेन्नई और हैदराबाद की यात्रा का अवसर मिला।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ



यह कई साल पहले की बात है। उन्होंने कहा कि यह तब की बात है जब मैं विमान के कलपुर्जे बनाने का एक छोटा कारोबार चलाता था। अपनी यात्राओं के दौरान हमलोग ऐसी उद्यमिता, इतनी ऊर्जा, इतने महान लोगों और देश के बेहतर भविष्य की आकांक्षा को देखकर हैरान हो जाते थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story