वित्तीय संकट से जूझ रहा पाक, IMF प्रमुख के साथ वित्त मंत्री की मुलाकात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 11 2018 6:39PM
वित्तीय संकट से जूझ रहा पाक, IMF प्रमुख के साथ वित्त मंत्री की मुलाकात

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड ने गुरुवार को पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि संभावित राहत पैकेज पर चर्चा के लिए एक टीम पाकिस्तान जाएगी।



नुसा दुआ। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड ने गुरुवार को पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि संभावित राहत पैकेज पर चर्चा के लिए एक टीम पाकिस्तान जाएगी। पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है और इससे उसकी अर्थव्यवस्था को नुकसान होने का खतरा मंडराने लगा है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर बाली में आईएमएफ की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने गए हैं। उन्होंने इस सप्ताह की शुरूआत में कहा था कि सरकार पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति सुधार कार्यक्रम पर आईएमएफ के साथ बातचीत करेगी।

आईएमएफ प्रमुख ने बयान में कहा कि बैठक में पाकिस्तान ने आर्थिक चुनौतियों को दूर करने में मदद करने के लिए आईएमएफ से वित्तीय सहायता देने का अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि आईएमएफ समर्थित आर्थिक कार्यक्रम पर चर्चा के लिए आईएमएफ की एक टीम इस्लामाबाद की यात्रा करेगी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि गहराती भुगतान संतुलन की समस्या से निपटाने के लिये 10-12 अरब डॉलर की जरूरत है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप