मोदी सरकार के फैन हुए इमरान, मरियम नवाज ने कहा- वहीं चले जाओ

Maryam Nawaz
Creative Common
अभिनय आकाश । May 22, 2022 4:59PM
मरियम नवाज की तरफ से तो इमरान को भारत जाने की नसीहत भी दे दी गई है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा कि अगर इमरान खान को भारत इतना ही पसंह है तो उन्हें वहीं चले जाना चाहिए।

इमरान खान की कुर्सी पर खतरा आया तो उन्हें हिन्दुस्तान की याद आई। भारत की विदेश नीति की तारीफ इमरान द्वारा कई बार की गई। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की तारीफ की है। इस बार खान ने रूस से ‘रियायती’ दर पर तेल खरीद कर पेट्रोल-डीज़ल के दाम कम करने के लिए भारत की प्रशंसा की है और कहा है कि उनकी सरकार भी ‘स्वतंत्र विदेश नीति’ की मदद से यह हासिल करने पर काम कर रही थी। लेकिन इमरान खान द्वारा मोदी सरकार की प्रशंसा में कहे गए शब्द पाकिस्तान के नए हुक्मरानों को रास नहीं आया। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भतीजी मरियम नवाज ने इमरान खान को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान जाइए और दाऊद को पकड़ कर लाइए, संजय राउत ने नवाब मलिक और डी कंपनी के संबंध पर दिया बयान

मरियम नवाज की तरफ से तो इमरान को भारत जाने की नसीहत भी दे दी गई है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा कि अगर इमरान खान को भारत इतना ही पसंद है तो उन्हें वहीं चले जाना चाहिए। इससे पहले भी मरियम की तरफ से इमरान खान को भारत जाने की नसीहत दी जाती रही है। मरियम ने इमरान को पाकिस्तान छोड़ भारत में ही शिफ्ट होने की नसीहत पहले भी दी है। 

इसे भी पढ़ें: भारत की तारीफ में इमरान खान ने फिर पढ़े कसीदे, पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ को लग सकती है मिर्ची

भारत सरकार ने ईंधन उत्पादों की लगातार बढ़ती कीमतों से आम जनजीवन पर पड़ रहे असर को देखते हुए शनिवार को पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में क्रमशः आठ रुपये एवं छह रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करने की घोषणा की। जिसके बाद इमरान खान ने साउथ एशिया इंडेक्स की एक रिपोर्ट को अपने ट्वीट में टैग किया जो कहती है, “रूस से रियायती कीमत पर तेल खरीदने के बाद, भारत सरकार ने पेट्रोल की कीमत को 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल के दाम सात रुपये प्रति लीटर कम कर दिए हैं।” 

अन्य न्यूज़