• UN के सबसे बड़े मंच में BTS बैंड ने दिया शानदार डांस परफॉर्मेंस, इस अंदाज में दुनिया तक पहुंचाई अपनी बात

निधि अविनाश Sep 21, 2021 09:12

दुनिया के सबसे बड़े मंच जहां पर विश्व के सबसे बड़े नेता भाषण देते है उसी मंच पर पहली बार दक्षिण कोरिया के 7 युवाओं ने अपने डांस से सबका दिल जीत लिया। बता दें कि यह एक बैंड है जिसमें 23 से 28 वर्ष के बीच के 7 युवा शामिल है।

दक्षिण कोरिया (South Korea) का सबसे  मशहूर म्यूजिक बैंड बीटीएस (BTS) ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में पहले भाषण दिया फिर उसके बाद अपने परमिशन टू डांस (Permission To Dance) सॉन्ग पर एक शानदार परफॉर्मेंस दी है। दुनिया के सबसे बड़े मंच जहां पर विश्व के सबसे बड़े नेता भाषण देते है उसी मंच पर पहली बार दक्षिण कोरिया के 7 युवाओं ने अपने डांस से सबका दिल जीत लिया।

बता दें कि यह एक बैंड है जिसमें 23 से 28 वर्ष के बीच के 7 युवा शामिल है। इस बैंड का नाम BTS है और दुनिया के कई देशों में यह बैंड बहुत फेमस है। जानकारी के लिए बता दें कि, BTS बैंड को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने अपना विशेष दूत नियुक्त किया है। इस बैंड को एक विशेष राजनायिक पासपोर्ट भी जारी किए गए है। इसी को लेकर पहले BTS बैंड ने  संयुक्त राष्ट्र के मंच पर पहले भाषण दिया फिर उसके बाद अपने डांस से सबका दिल जीत लिया। 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी के साथ 24 सितंबर को द्विपक्षीय बैठक करेंगे राष्ट्रपति जो बाइडेन: व्हाइट हाउस

परमिशन टू डांस सॉन्ग जुलाई 2021 में रिलीज किया गया था और इसको एक ही हफ्ते में डेढ़ करोड़ लोगों द्वारा ऑनलाइन सुना गया था। जिस मंच पर दुनिया के नेता भाषण देते थे आज उसी मंच पर BTS बैंड ने अपनी ऐसी छाप छोड़ी है, जिससे आर्ट और संगीत को एक महत्व मिलता दिखाई दिया। दुनिया का दिल जीतने वाले इस बैंड के सदस्यों ने कहा कि, यह एक वेबकमिंग जेनरेशन है जो हर बातों का स्वागत करती है। डांस के अलावा अपने भाषण में BTS ने कोरोना महामारी को दुनिया के लिए एक चुनौती बताई है। बता दें कि BTS के सदस्य़ जब भाषण दे रहे है तब 10 लाख लोग उन्हें लाइव ऑनलाइन देख रहे थे।

76वीं UN महासभा की शुरुआत 

अमेरिका के न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र की 76वीं महासभा की शुरूआत होगी। इसमें अमेरिकी  राष्ट्रपति जो बाइडेन, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शामिल होंगे। वहीं भारत के प्रधानमंत्री मोदी भी दुनिया के सामने भारत की बात रखेंगे।