कोरोना के खिलाफ जंग में भारत और ब्रिटेन हुए एक साथ, इस नए पहल को लेकर मिलाया हाथ

India and UK join hands for new studies on covid-19
भारत और ब्रिटेन ने कोविड-19 पर नए अध्ययनों के लिये हाथ मिलाया है।यूके अनुसंधान एवं नवाचार (यूकेआरआई) और भारत के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के जैव-प्रौद्योगिकी विभाग (डीबीटी) ने कहा कि उनके संयुक्त अध्ययनों से उन अनुसंधानों को सहयोग मिलेगा जिनके जरिये दोनों देशों में विभिन्न जातीय समूहों पर महामारी के प्रभाव को समझने की कोशिश की जा रही है।

 लंदन। भारत और ब्रिटेन ने बुधवार को डिजिटल माध्यम से आयोजित 10वें भारत-ब्रिटेन आर्थिक एवं वित्तीय संवाद (ईएफडी) के तहत कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के लिये नयी साझेदारी की। इस पहल के तहत भारत में दक्षिण एशियाई आबादी पर कोविड-19 की गंभीरता को समझने पर ध्यान केन्द्रित करते हुए संयुक्त अध्ययन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: पोम्पियो ने किया श्रीलंका दौरा, अमेरिका ने बताया श्रीलंका को लेकर अपना नजरिया

इस पहल के तहत संयुक्त रूप से 80 लाख ब्रिटिश पाउंड का वित्तपोषण किया जाएगा। यूके अनुसंधान एवं नवाचार (यूकेआरआई) और भारत के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के जैव-प्रौद्योगिकी विभाग (डीबीटी) ने कहा कि उनके संयुक्त अध्ययनों से उन अनुसंधानों को सहयोग मिलेगा जिनके जरिये दोनों देशों में विभिन्न जातीय समूहों पर महामारी के प्रभाव को समझने की कोशिश की जा रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़