फिलिस्तीनी शरणार्थियों को भारत की जरूरत, किया 50 लाख डॉलर का योगदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2019 11:34AM
फिलिस्तीनी शरणार्थियों को भारत की जरूरत, किया 50 लाख डॉलर का योगदान
Image Source: Google

भारत ने संयुक्त राष्ट्र फलस्तीन शरणार्थी एजेंसी को मंगलवार को 50 लाख डॉलर का योगदान दिया और अन्य देशों से संगठन के लिए लगातार वित्तीय मदद सुनिश्चित करने की अपील की। फलस्तीन में भारत के प्रतिनिधि सुनील कुमार ने फलस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) को इस राशि का चैक यहां एजेंसी के मुख्यालय में सौंपा।

यरुशलम। भारत ने संयुक्त राष्ट्र फलस्तीन शरणार्थी एजेंसी को मंगलवार को 50 लाख डॉलर का योगदान दिया और अन्य देशों से संगठन के लिए लगातार वित्तीय मदद सुनिश्चित करने की अपील की। फलस्तीन में भारत के प्रतिनिधि सुनील कुमार ने फलस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) को इस राशि का चैक यहां एजेंसी के मुख्यालय में सौंपा। भारत ने यूएनआरडब्ल्यू को दी जाने वाली आर्थिक मदद फरवरी 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फलस्तीन की यात्रा के बाद से 12 लाख 50 हजार डॉलर से चार गुणा बढ़ाकर 50 लाख डॉलर कर दी है।

 
भारत ने अपने योगदान में बढ़ोतरी ऐसे समय में की है जब एजेंसी आर्थिक मुश्किलों का सामना कर रही है। रामल्ला में भारतीय मिशन ने बयान जारी करके कहा, ‘‘भारत ने यूएनआरडब्ल्यूए के लिए पारम्परिक रूप से योगदान देने वालों से अपना योगदान बढ़ाने पर विचार करने की मजबूत अपील की है। भारत ने योगदान नहीं देने वालों से भी फलस्तीनी शरणार्थियों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए यूएनआरडब्ल्यूए को योगदान देने पर विचार करने की अपील की है।’’ कुमार ने फलस्तीनी शरणार्थियों के लिए एजेंसी द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्य की प्रशंसा की।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप