द.अफ्रीकी स्वास्थ्य मंत्री का बयान, कहा- ब्रिटेन और यूरोप जैसी स्थिति का सामना कर रहा है भारत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2021   11:03
द.अफ्रीकी स्वास्थ्य मंत्री का बयान, कहा- ब्रिटेन और यूरोप जैसी स्थिति का सामना कर रहा है भारत

दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, भारत इस वक्त ब्रिटेन और यूरोप जैसी स्थिति का सामना कर रहा है।ज्वेली मखीजे ने कहा, अलग-अलग देशों के समान अनुभव रहे हैं। एक ओर वहां टीकाकरण चल रहा है तो दूसरी ओर अगली लहर भी आ रही है, लिहाजा आप पक्के तौर पर यह नहीं कह सकते कि टीकाकरण इसे रोक देगा।

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्री ज्वेली मखीजे ने कहा कि भारत में रोजाना बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आने से कोविड-19 का वैसा ही संकट खड़ा हो गया है, जैसा दुनिया के दूसरे हिस्सों में पहले देखा जा चुका है। मंत्री से राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारक सीएबीएस पर सोमवार सुबह पूछा गया कि भारत में जारी व्यापक टीकाकरण कार्यक्रम मौजूदा लहर को क्यों नहीं रोक पाया है। मखीजे ने कहा, अलग-अलग देशों के समान अनुभव रहे हैं। एक ओर वहां टीकाकरण चल रहा है तो दूसरी ओर अगली लहर भी आ रही है, लिहाजा आप पक्के तौर पर यह नहीं कह सकते कि टीकाकरण इसे रोक देगा।

इसे भी पढ़ें: भारत में कोविड संकट के बीच सेवा इंटरनेशनल 400 ऑक्सीजन सिलेंडर भेजेगा

उन्होंने कहा, भारत जिस स्थिति का सामना कर रहा है, ब्रिटेन और यूरोपीयीय देशों के साथ भी ठीक वैसी ही समस्या थी। उन्होंने कहा, हमने अपने देश में बिना किसी टीके के दूसरी लहर का सामना किया और ऐहतियाती उपायों (मास्क और भौतिक दूरी) के दम पर मामलों की संख्या काबू में रखने में कामयाब रहे। मखीजे ने कहा कि इन उपायों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिये ताकि जब भी अगली लहर आये तो स्थिति काबू से बाहर न हो सके।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।