भारतीय-अमेरिकी हार्वर्ड छात्र निकाय की अध्यक्ष चुनी गयी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 20 2018 2:12PM
भारतीय-अमेरिकी हार्वर्ड छात्र निकाय की अध्यक्ष चुनी गयी
Image Source: Google

भारतीय मूल की अमेरिकी महिला को प्रख्यात हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शक्तिशाली छात्र निकाय का अध्यक्ष चुना गया है। 20 वर्षीय श्रुति पलानीअप्पन को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी अंडरग्रेजुएट काउंसिल का अध्यक्ष चुना गया है।

वाशिंगटन। भारतीय मूल की अमेरिकी महिला को प्रख्यात हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शक्तिशाली छात्र निकाय का अध्यक्ष चुना गया है। 20 वर्षीय श्रुति पलानीअप्पन को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी अंडरग्रेजुएट काउंसिल का अध्यक्ष चुना गया है। पलानीअप्पन के परिजन 1992 में चेन्नई से अमेरिका आकर बस गए थे। अंडरग्रेजुएट काउंसिल चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक उनकी साथी जूलिया हुएजा (20) को उपाध्यक्ष चुना गया है। पलानीअप्पन ने कहा कि वे दोनों पद संभालने के बाद सबसे पहले छात्र निकाय और काउंसिल के बीच संचार को सुधारने पर काम करने की योजना बना रही हैं।

भाजपा को जिताए

उन्होंने कहा, “मेरे हिसाब से शुरूआत में छात्रों के साथ बातचीत करने के तरीके को सही करने की जरूरत है जिसके लिए हमें योजना बनाने की आवश्यकता है।” विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों के लिए निकाले जाने वाले अखबार हार्वर्ड क्रिमसन को उन्होंने बताया, “मेरे विचार में छुट्टी पर जाने से पहले ही हम इस पर काम करने वाले हैं और बहुत तेजी से इसको शुरू करने वाले हैं।” पलानीअप्पन जुलाई 2016 में फिलाडेल्फिया में हुए डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में सबसे युवा प्रतिनिधि थीं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप