USआबादी के कुल एक प्रतिशत भारतीय अमेरिकी देते हैं छह प्रतिशत कर : सांसद

Congressman Rich McCormick
प्रतिरूप फोटो
Twitter @RichforGA
रिच मैक्कोर्मिक (54) ने बृहस्पतिवार को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में अपने पहले एवं संक्षिप्त संबोधन में कहा कि उनके समुदाय में पांच चिकित्सकों में से एक भारत से हैं। उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों को महान देशभक्त, ईमानदार नागरिक और अच्छे दोस्त बताया।

वाशिंगटन। अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य रिच मैक्कोर्मिक ने बृहस्पतिवार को सदन को बताया कि भारतीय-अमेरिकी अमेरिका की कुल आबादी का एक प्रतिशत हैं लेकिन वे करीब छह प्रतिशत करों का भुगतान करते हैं। उन्होंने कहा कि यह जातीय समुदाय समस्या का कारण नहीं बनता बल्कि कानूनों का पालन करता है। रिच मैक्कोर्मिक (54) ने बृहस्पतिवार को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में अपने पहले एवं संक्षिप्त संबोधन में कहा कि उनके समुदाय में पांच चिकित्सकों में से एक भारत से हैं। उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों को महान देशभक्त, ईमानदार नागरिक और अच्छे दोस्त बताया।

उन्होंने कहा, ‘‘ वे अमेरिकी समाज का करीब एक प्रतिशत हैं, लेकिन वे लगभग छह प्रतिशत करों का भुगतान करते हैं। वे समस्याएं खड़ी नहीं करते। वे कानून का पालन करते हैं।’’ जॉर्जिया में भारतीय-अमेरिकियों की अच्छी खासी आबादी है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इस अवसर पर अपने क्षेत्र के मतदाताओं की सराहना करने के लिए यहां हूं, खासकर उन लोगों की जो भारत से आकर बसे हैं। हमारे पास करीब 1,00,000 लोगों का समुदाय का एक बहुत बड़ा हिस्सा है, जो सीधे भारत से आकर बसे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: America में भयंकर तूफान की चपेट में आने से सात लोगों की मौत

पेशे से चिकित्सक मैक्कोर्मिक ने कहा, ‘‘ मेरे समुदाय में हर पांच में से एक चिकित्सक भारत से हैं। वे अमेरिका में हमारे कुछ सबसे अच्छे नागरिकों का प्रतिनिधित्व करते हैं, हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम उन लोगों के लिए आव्रजन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करें, जो यहां कानून का पालन करते हैं, अपने करों का भुगतान करते हैं और समाज में रचनात्मक भूमिका निभाते हैं।’’ मैक्कोर्मिक ने कहा, ‘‘ भगवान मेरे भारतीय मतदाताओं पर अपनी कृपा रखे और मैं (भारतीय) राजदूत से मिलने के लिए उत्सुक हूं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़