सुरक्षा का उल्लंघन मामले में हवाई अड्डे पर भारतीय गिरफ्तार

लागार्दिया हवाई अड्डे पर एक भारतीय को गिरफ्तार कर उस पर सुरक्षा उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है, जिसके चलते इस सप्ताह व्यस्त टर्मिनल को खाली करवाना पड़ा था।

न्यूयॉर्क। लागार्दिया हवाई अड्डे पर एक भारतीय को गिरफ्तार कर उस पर सुरक्षा उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है, जिसके चलते इस सप्ताह व्यस्त टर्मिनल को खाली करवाना पड़ा था। व्यक्ति की पहचान 41 वर्षीय फानी कुमार वाराणसी के तौर पर हुई है। वह 23 मई को निकास के जरिए हवाई अड्डे के टर्मिनल बी के सुरक्षित क्षेत्र में दाखिल हो गए थे। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि कहां जाना है और इसलिए वह टर्मिनल पर इधर-उधर घूम रहे थे।

‘न्यूयॉर्क डेली न्यूज’ की एक रिपोर्ट के अनुसार उसके इस अतिक्रमण से सुरक्षा को लेकर भय उत्पन्न हो गया था, जिस कारण लोगों को वहां से निकालना पड़ा। परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए) ने बताया कि वाराणसी के उसी निकास से सार्वजनिक स्थान पर वापस आने से पहले वह करीब पांच मिनट ‘वर्जित क्षेत्र’ में रहे। वाराणसी का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया कि वाराणसी एक भारतीय विनिर्माण कंपनी के महाप्रबंधक हैं। घटना के वक्त वह डेट्राइट से न्यूयॉर्क आ रहे थे। संघीय एजेंसी ने कहा कि वाराणसी को टर्मिनल के प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने से न रोकने वाले कर्मियों के खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी।

रिपब्लिकन सांसद पीटर किंग ने इस मामले की पूरी जांच का आह्वान किया है। किंग ने ट्वीट किया, ‘‘हमें लगातार सर्तक रहना चाहिए और लागार्दिया हवाई अड्डे पर हुए उल्लंघन के मामले की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए और इस गलती को सुधारे जाने की जरूरत है।’’ रिपोर्ट में कहा गया कि पुलिस ने वाराणसी को लागार्दिया पर पूछताछ के लिए बुलाया था और उनके वहां आने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़