पाक में भारतीय गिरफ्तार, भारत ने संपर्क देने को कहा

यात्रा और वीजा दस्तावेज न होने के आरोप में गिरफ्तार किये गये एक कथित भारतीय शख्स के लिये भारत ने कूटनीतिक पहुंच देने की मांग की है। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गयी है।

इस्लामाबाद। यात्रा और वीजा दस्तावेज न होने के आरोप में यहां गिरफ्तार किये गये एक कथित भारतीय शख्स के लिये भारत ने कूटनीतिक पहुंच देने की मांग की है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक मुंबई के जोगेश्वरी पूर्व के रहने वाले शेख नबी अहमद को यात्रा और वीजा दस्तावेज उपलब्ध कराने में विफल रहने पर 19 मई को हिरासत में लिया गया था। खबरों में कहा गया कि भारतीय नागरिक सड़क पर घूम रहा था जब उसे यहां एक चेकपोस्ट पर रोका गया। उसने जब बताया कि वह भारतीय है तो पुलिस ने उससे देखने के लिये वीजा दस्तावेज मांगे। अहमद कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सका जिस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

नयी दिल्ली में आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बिना यात्रा और वीजा दस्तावेजों के एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किये जाने की खबरों पर पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान सरकार से उसे कूटनीतिक पहुंच देने और मामले से जुड़े दूसरे विवरण मांगे हैं। भारतीय नागरिक की गिरफ्तारी अंतरराष्ट्रीय न्यायालय द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाने के फैसले के कुछ दिन बाद आया है। जाधव को एक पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने ‘‘जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल’’ होने का दोषी पाया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़