भारतीय प्रवासी अब पासपोर्ट में स्थानीय पता करा सकेंगे दर्ज, यहां जानें सारी डिटेल

पासपोर्ट
भारतीय प्रवासी अब पासपोर्ट में स्थानीय पता दर्ज करा सकेंगे।खबर में बताया गया कि किराये के मकान में रहने वाले भारतीय प्रवासी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। जो लोग यूएई का अपना पता देना चाहते हैं उन्हें नये पासपोर्ट में पता बदलवाने के लिए आवेदन के समय आवास प्रमाण के तौर पर कुछ दस्तावेज देने होंगे।

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) एवं अन्य स्थानों पर प्रवासी भारतीय अपनेपासपोर्ट में अब विदेशों का स्थानीय पता दर्ज करा सकेंगे। यह जानकारी दुबई में भारतीय दूतावास के एक अधिकारी ने दी। दुबई में भारतीय दूतावास के अधिकारी सिद्धार्थ कुमार बरेली ने ‘गल्फ न्यूज’ को बताया कि भारत की सरकार ने निर्णय किया है कि विदेशों में रहने वाले भारतीय नागरिक संबंधित देश का स्थानीय पता पासपोर्ट में दर्ज करा सकेंगे ताकि उन लोगों को सहयोग किया जा सके जिनके पास भारत में स्थायी या वैध पता नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि यूएई में लंबे समय से रह रहे कई लोगों के पास भारत में वैध पता नहीं है।

इसे भी पढ़ें: पोम्पियो ने किया श्रीलंका दौरा, अमेरिका ने बताया श्रीलंका को लेकर अपना नजरिया

वे अपने पासपोर्ट में यूएई का स्थानीय पता दर्ज करा सकते हैं।’’ खबर में बताया गया कि किराये के मकान में या अपने मकान में रहने वाले भारतीय प्रवासी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। जो लोग यूएई का अपना पता देना चाहते हैं उन्हें नये पासपोर्ट में पता बदलवाने के लिए आवेदन के समय आवास प्रमाण के तौर पर कुछ दस्तावेज देने होंगे। बरेली ने कहा कि यूएई में आवास प्रमाण के तौर पर बिजली और पानी का बिल या किराया एग्रीमेंट, मालिकाना हक वाले दस्तावेज दे सकते हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़