अमेरिका में पोंजी योजना के जरिये लोगों को ठगने के आरोप में भारतीय मूल का व्यक्ति गिरफ्तार

 arrested
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
विज्ञप्ति के मुताबिक, कैरी क्षेत्र के निवासी कुमार अरुण नेपल्ली (56) को एक निवेश धोखाधड़ी घोटाले के संबंध में शिकायत मिलने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। विज्ञप्ति के अनुसार, नेपल्ली ने कैरी में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों के साथ अपने बेहतर संबंधों का इस्तेमाल करते हुए कम से कम 12 लोगों के साथ धोखाधड़ी की।

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलाइना प्रांत में पोंजी योजना के जरिये भारतीय समुदाय के लोगों को ठगने के आरोप में भारतीय मूल के एक अमेरिकी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। नॉर्थ कैरोलाइना के अटॉर्नी कार्यालय ने एक समाचार विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। विज्ञप्ति के मुताबिक, कैरी क्षेत्र के निवासी कुमार अरुण नेपल्ली (56) को एक निवेश धोखाधड़ी घोटाले के संबंध में शिकायत मिलने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। विज्ञप्ति के अनुसार, नेपल्ली ने कैरी में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों के साथ अपने बेहतर संबंधों का इस्तेमाल करते हुए कम से कम 12 लोगों के साथ धोखाधड़ी की।

इसमें बताया गया है कि नेपल्ली लोगों को बेहतर मुनाफे का लालच देकर रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करता था। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) के कार्यवाहक विशेष प्रभारी एजेंट माइकल सी शर्क ने कहा, ‘‘हमारी जांच से पता चलता है कि नेपल्ली ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों का भरोसा हासिल किया और फिर उस भरोसे का दुरुपयोग किया। नेपल्ली ने वादा किया था कि वह उनका पैसा संपत्ति में लगाएगा। इसके बजाय, उसने अपनी योजना के तहत अन्य लोगों को ठगने के लिए धन का उपयोग किया।’’ धोखाधड़ी के इस मामले में दोषी पाए जाने पर नेपल्ली को 20 साल जेल की सजा हो सकती है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़