Australia में हुए कार हादसे में Indian छात्र की मौत

Accident
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
ऑस्ट्रेलिया मेंबहु संस्कृति और बहु भाषी प्रसारक एसबीएस पंजाबी की खबर के मुताबिकहादसा पिछले सप्ताह कैनबरा के विलियम होवेल ड्राइव परस्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे उस समय हुआ जब चोपड़ा काम से लौट रहा था।

ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में हुए कार हादसे में 21 वर्षीय एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। मीडिया में प्रकाशित खबरोंमें यह जानकारी दी गई। मीडिया के मुताबिक मारा गया छात्र कुणाल चोपड़ा मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर जिले का रहने वाला था और छात्र वीजा पर ऑस्ट्रेलिया में रह रहा था। ऑस्ट्रेलिया मेंबहु संस्कृति और बहु भाषी प्रसारक एसबीएस पंजाबी की खबर के मुताबिकहादसा पिछले सप्ताह कैनबरा के विलियम होवेल ड्राइव परस्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे उस समय हुआ जब चोपड़ा काम से लौट रहा था।

एसबीएस पंजाबी के मुताबिक चोपड़ा की कार कंक्रीट पम्पिंग ट्रक से टकरा गई थी। शुरुआती जांच केमुताबिक चोपड़ा की कार गलत दिशा में चली गई थी जिसकी वजह से वहकैनबरा आ रहे ट्रक से टकरा गई। खबर के अनुसार चोपड़ा को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया। कैनबरा में इस साल(2023) में यह पहला जानलेवा सड़क हादसा है। ट्रैविस मिल्स की रोड पुलिसिंग के कार्यवाहकनिरीक्षक ने बताया कि सड़क हादसा जांच टीम चोपड़ा के साथ हुए हादसे की जांच कर रही है। चोपड़ा पिछले साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया आए थे।

एसबीसी पंजाबी ने चोपड़ा के साथ कैनबरा में रह रहे उनके रिश्ते के भाई हनी मल्होत्रा को उद्धत किया, ‘‘हम हतप्रभ हैं और स्वदेश में उनका परिवार बिखर गया है।’’ मल्होत्रा ने बताया कि वह चोपड़ा के पार्थिव शरीर को भारत भेजने की व्यवस्था कर रहे हैं। मित्र और समुदाय के प्रतिनिधि गुरप्रीत सिंह गिल ने कहा कि इस हादसे से कैनबरा में एक साथ रह रहा भारतीय समुदाय स्तब्ध है। उन्होंने कहा, ‘‘हम उनके परिवार और भारतीय उच्चायोग के भी संपर्क में हैं जो चोपड़ा के पार्थिव शरीर को भारत भेजने में मदद कर रहा है।’’गिल ने युवाओं से सड़क पर सतर्क रहने की अपील की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़