वीजा विवाद में फंसे भारतीय छात्रों ने साजिद जाविद से मामला सुलझाने की अपील की

indian-students-trapped-in-visa-dispute-appeal-to-sajid-javid-to-resolve-the-matter
मामले से जुड़े सभी छात्रों पर टेस्ट ऑफ इंग्लिश फॉर इंटरनेशनल कम्युनिकेशन (टीओईआईसी) में नकल करने के आरोप हैं। तकरीबन पांच साल पहले छात्र वीजा के लिये इस परीक्षा में उतीर्ण करना जरूरी था ।

लंदन। जरूरी अंग्रेजी परीक्षा से जुड़े वीजा विवाद में फंसे भारतीयों सहित सैकड़ों विदेशी छात्रों ने ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद से मामले को सुलझाने की अपील की है। छात्रों का दावा है कि उनपर परीक्षा में नकल के अनुचित आरोप लगाये गये हैं। मामले से जुड़े सभी छात्रों पर टेस्ट ऑफ इंग्लिश फॉर इंटरनेशनल कम्युनिकेशन (टीओईआईसी) में नकल करने के आरोप हैं। तकरीबन पांच साल पहले छात्र वीजा के लिये इस परीक्षा में उतीर्ण करना जरूरी था । 

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन में प्रधानमंत्री के चयन के लिए 6 कंजर्वेटिव नेताओं के बीच मुकाबला, मतदान जारी

लंदन में गृह मंत्री साजिद जाविद को सौंपे एक पत्र में छात्रों ने कहा है कि उनपर नकल के अनुचित आरोप लगाए गए हैं और खुद को निर्दोष साबित करने का अवसर देने की मांग की है। मंत्री को सौंपे पत्र में कहा गया है कि अंग्रेजी परीक्षा में नकल के आरोप लगाए जाने की वजह से हम उन हजारों विदेशी छात्रों में है जिन्हें गृह विभाग ने अनुचित तरीके से हमें वीजा और हमारे अधिकारों से वंचित रखा है। हम बेकसूर हैं लेकिन सरकार ने हमें निर्दोष साबित करने का मौका नहीं दिया इसलिए पिछले पांच साल से हम अपना नाम इससे हटाने के लिए लड़ रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़