ईरान ने तीन ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को हिरासत में लिया

iran-detained-three-australian-citizens
ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने बुधवार को कहा कि ईरान में उसके तीन नागरिकों को हिरासत में लिया गया है। तेहरान में अधिकारियों द्वारा पश्चिम देशों के नागरिकों को हिरासत में लेने का सिलसिला लगातार जारी है। एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि ईरान में हिरासत में लिए गए तीन ऑस्ट्रेलियायी नागरिकों के परिवारों को विदेशी मामले एवं व्यापार विभाग राजनयिक सहायता मुहैया करवा रहा है।

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने बुधवार को कहा कि ईरान में उसके तीन नागरिकों को हिरासत में लिया गया है। तेहरान में अधिकारियों द्वारा पश्चिम देशों के नागरिकों को हिरासत में लेने का सिलसिला लगातार जारी है। एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि ईरान में हिरासत में लिए गए तीन ऑस्ट्रेलियायी नागरिकों के परिवारों को विदेशी मामले एवं व्यापार विभाग राजनयिक सहायता मुहैया करवा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी निजता का सम्मान करते हुए, हम इस बारे में और कुछ नहीं बता सकते।

इसे भी पढ़ें: US में भारतीय IT कंपनी पर गैर-भारतीयों के साथ भेदभाव करने का आरोप, मामला दर्ज

इससे पहले टाइम्स ऑफ लंदन ने खबर दी थी कि ब्रिटेन के मूल की ऑस्ट्रेलियायी महिलाओं को तेहरान की एविन जेल में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया के सरकारी प्रसारणकर्ता एबीसी ने कहा कि उनमें से एक महिला के एक दोस्त को भी हिरासत में लिया गया है। अभी यह साफ नहीं है कि उन तीनों पर आरोप लगाए गए हैं या नहीं। बताया जाता है कि उन महिलाओं में से एक को करीब एक साल पहले हिरासत में लिया गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़