ईरान परमाणु समझौता बचाने की कवायद में जुटे फ्रांस के राष्ट्रपति, 15 जुलाई को होगी वार्ता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 7 2019 11:19AM
ईरान परमाणु समझौता बचाने की कवायद में जुटे फ्रांस के राष्ट्रपति, 15 जुलाई को होगी वार्ता
Image Source: Google

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा कि वह ईरान और पश्चिमी सहयोगियों के बीच 15 जुलाई तक वार्ता पुन: आरंभ कराने की कोशिश में जुटे हैं ताकि क्षेत्र में तनाव कम किया जा सके।राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा कि मैक्रों ने ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ शनिवार को एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत की।

पेरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा कि वह ईरान और पश्चिमी सहयोगियों के बीच 15 जुलाई तक वार्ता पुन: आरंभ कराने की कोशिश में जुटे हैं ताकि क्षेत्र में तनाव कम किया जा सके।राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा कि मैक्रों ने ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ शनिवार को एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत की।

इसे भी पढ़ें: ईरान ने की मांग, जिब्राल्टर में पकड़े गए तेल टैंकर को छोड़े ब्रिटेन 

यह वार्ता ऐसे समय में हुई है जब तेहरान और अमेरिका के बीच गतिरोध की स्थिति बनी हुई है। मैक्रों ने कहा कि वह सभी पक्षों के बीच 15 जुलाई तक वार्ता पुन: आरंभ कराने की कोशिश करेंगे। बयान में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी गई। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पिछले साल इस समझौते से पीछे हट गए थे, जिसके बाद से ही यूरोप, ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर हुए इस समझौते को बचाने की जद्दोजहद में लगा है।
 


 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप