ईरान पर हमले के लिए इजरायल तैयार? न्यूक्लियर वेपन को लेकर पीएम नेफ्ताली बेनेट ने दी ये बड़ी धमकी

PM Naftali Bennett
@rafaelmgrossi
अभिनय आकाश । Jun 04, 2022 7:53PM
पीएम नेफ्ताली बेनेट ने आज आईएईए प्रमुख राफेल ग्रॉसिक को चेताते हुए ये बड़ी बात कही है। उन्होंने आईएईए प्रमुख को कहा है कि आप इस चीज को ध्यान से देखें और हमें अपनी सुरक्षा करने का पूरा अधिकार है।

इजरायल ने ईरान पर सबसे बड़े हमले की धमकी दी है। ईरान के न्यूक्लियर प्रोग्राम पर इजरायल को कार्रवाई का अधिकार है। इजरायली पीएम नेफ्ताली बेनेट ने आज आईएईए प्रमुख राफेल ग्रॉसिक को चेताते हुए ये बड़ी बात कही है। उन्होंने आईएईए प्रमुख को कहा है कि आप इस चीज को ध्यान से देखें और हमें अपनी सुरक्षा करने का पूरा अधिकार है। प्रधानमंत्री नेफ्ताली बेनेट ने शुक्रवार को ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर केंद्रित वार्ता के लिए संयुक्त राष्ट्र के परमाणु प्रहरी के प्रमुख के साथ मुलाकात की। बेनेट के कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के प्रमुख राफेल ग्रॉसी को चेतावनी दी गई कि ईरान अपने काम को छिपाने के लिए झूठी जानकारी के साथ दुनिया को गुमराह करते हुए परमाणु हथियार विकसित करने पर जोर दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में नौसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

ईरान को न्यूक्लिर विपन पाने से रोकने के लिए उस पर हमले के लिए इजरायल पूरी तरह से तैयार है। ईरान के न्यूक्लियर वेपन पर इजरायल ने राइट टू सेल्फ डिफेंस की याद दिलाते हुए कहा कि अपनी सुरक्षा के लिए कार्रवाई करने का हमें पूरा अधिकार है। इजरायली पीएम नेफ्ताली बेनेट ने आईएईए प्रमुख राफेल ग्रॉसिक को कहा है कि ईरान न्यूक्लियर वेपन बनाने की तैयारी कर चुका है। इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदायों से भी ईरान को रोकने की अपील की है। 

इसे भी पढ़ें: भारत-इजरायल राजनयिक रक्षा संबंधों के 30 साल, दोनों देशों ने समझौता ज्ञापनों पर किए हस्ताक्षर

गौरतलब है कि इजारायल की तरफ से लगातार कहा जा रहा है कि धीरे-धीरे ईरान अपनी परमाणु क्षमता को बढ़ा रहा है। साल 2015 के बाद से ईरान की परमाणु क्षमता में 85 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।  

अन्य न्यूज़