बांग्लादेश में भी है तालिबान का कोई अस्तित्व? पड़ोसी देश के गृह मंत्री ने दिया यह जवाब

Taliban
सावर में एक सुपरमार्केट के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कमाल ने कहा कि बांग्लादेश में तालिबान और अन्य आतंकवादियों का कोई अस्तित्व नहीं है।
ढाका। गृह मंत्री असद-उज़-ज़मां कमाल ने कहा कि बांग्लादेश में तालिबान का कोई अस्तित्व नहीं है और देश में अन्य छोटे कुख्यात संगठन अराजकता पैदा नहीं कर सकते हैं। उन्होंने इस चिंता को खारिज कर दिया कि अफगानिस्तान में विद्रोही समूह की जीत मुस्लिम बहुल राष्ट्र में आतंकवादियों को प्रोत्साहित कर सकती है। ‘ढाका ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक, ढाका महानगर पुलिस (डीएमपी) आयुक्त मोहम्मद शफीक उल इस्लाम ने कहा है कि अफगानिस्तान में तालिबान की जीत बांग्लादेश सहित उपमहाद्वीप में आतंकवाद की एक नई लहर पैदा करेगी, जिसके बाद गृह मंत्री की यह टिप्पणी आई है। सावर में एक सुपरमार्केट के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कमाल ने कहा कि बांग्लादेश में तालिबान और अन्य आतंकवादियों का कोई अस्तित्व नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर बोले राकेश टिकैत, देश में सरकारी तालिबानों का कब्ज़ा हो चुका है

अखबार ने कमाल के हवाले से कहा, “बांग्लादेश शांतिपूर्ण देश है। अफगानिस्तान में तालिबान सत्ता में आ गया है और काबुल बांग्लादेश से बहुत दूर स्थित है। लिहाज़ा बांग्लादेश में इसका कोई असर नहीं होगा।’’ मंत्री ने कहा, “देश में कई छोटे कुख्यात समूह हैं, लेकिन उनमें अराजकता पैदा करने की क्षमता नहीं है।” उन्होंने कहा, “देश में अराजकता फैलाने के लिए कुछ बदमाश अलग-अलग नामों से सामने आ रहे हैं।” बांग्लादेश सरकार ने देश में किसी भी विदेशी आतंकवादी समूह के अस्तित्व से बार-बार इनकार किया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़