इराक में आईएस के बंदूकधारियों ने सेना के बैरक पर किया जबरदस्त हमला, 11 सैनिकों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 21, 2022   18:27
इराक में आईएस के बंदूकधारियों ने सेना के बैरक पर किया जबरदस्त हमला, 11 सैनिकों की मौत

इराक में आईएस के बंदूकधारियों ने सेना के बैरक पर हमला किया जिससे 11 सैनिकों की मौत हो गई।अधिकारियों ने बताया कि हमला अल-अजीम जिले में हुआ, जो दियाला प्रांत में बकूबाह के उत्तर में स्थित खुला स्थान है। हमले की परिस्थितियों के बारे में अभी विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है।

बगदाद। इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के बंदूकधारियों ने शुक्रवार तड़के उत्तरी बगदाद के एक पर्वतीय इलाके में सेना के बैरक पर हमला कर दिया, जिसमें 11 सैनिकों की मौत हो गई। हमले के वक्त सैनिक सो रहे थे। इराकी सेना और सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि हमला अल-अजीम जिले में हुआ, जो दियाला प्रांत में बकूबाह के उत्तर में स्थित खुला स्थान है। हमले की परिस्थितियों के बारे में अभी विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि, नाम उजागर ना करने की शर्त पर दो अधिकारियों ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ (एपी) को बताया कि इस्लामिक स्टेट समूह के आतंकवादी स्थानीय समयानुसार तड़के तीन बजे बैरक में घुस गए और उन्होंने सैनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी।

इसे भी पढ़ें: राजपक्षे सरकार के मंत्री ने कहा- श्रीलंका नहीं है भारत का हिस्सा, जानें पूरा मामला

राजधानी बगदाद से करीब 120 किलोमीटरउत्तर में किया गया यह हमला, हाल के महीनों में इराकी सेना को निशाना बनाकर किये गये सबसे घातक हमलों में एक है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को जहां हमला हुआ, वहां सैनिकों को भेजा गया है और आसपास के इलाकों में सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं। इराकी सेना के बयान में कहा गया है, ‘‘हम यह पुष्टि करते हैं कि जांबाज शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी और हमारी सैन्य टुकड़ियों का जवाब बहुत कड़ा होगा।’’

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोरोना का कहर, एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 7,678 नए मामले आए

बृहस्पतिवार शाम आईएस आतंकियों ने समूह के सदस्यों को छुड़ाने के लिए उत्तर पूर्व सीरिया में एक सबसे बड़े जेल पर हमला किया। हासाकेह शहर के ग्वेरान जेल पर नियंत्रण रखने वाले कुर्द बलों ने कहा कि जेल के बाहर एक कार बम विस्फोट होने और सुरक्षा बलों के साथ बंदूकधारियों की झड़प होने के दौरान कैदियों ने हिंसा की और जेल से भागने की कोशिश की। जेल में करीब 3,000 कैदी हैं। कुर्द नीत सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के प्रवक्ता फरहाद सामी ने बताया कि शुक्रवार को भी जेल के अंदर और उसके आसपास झड़पें जारी हैं। उन्होंने बताया कि उनके बल के कम से कम दो दस्य मारे गये हैं और चार अन्य लापता हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 12 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।