ISIS ने लीबिया के विदेश मंत्रालय पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 26 2018 11:34AM
ISIS ने लीबिया के विदेश मंत्रालय पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली
Image Source: Google

एक आत्मघाती हमलावर ने इमारत की दूसरी मंजिल पर खुद को उड़ा लिया जबकि दूसरे हमलावर के पास एक सूटकेस में विस्फोट होने से उसकी मौत हो गई।

त्रिपोली। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने लीबिया की राजधानी त्रिपोली में विदेश मंत्रालय पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। गौरतलब है कि मंगलवार को त्रिपोली स्थित विदेश मंत्रालय में आत्मघाती हमलावर घुस गए थे। हमले में एक वरिष्ठ नौकरशाह समेत कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए थे। विशेष बलों के प्रवक्ता तराक अल-दवास ने बताया कि मंत्रालय के पास एक कार बम विस्फोट के बाद सुरक्षाबल घटनास्थल पर पहुंचे।

इसे भी पढ़ें- चुनावों से पहले जारी हुआ सर्वे, बेंजामिन नेतन्याहू फिर बनेंगे इज़राइल के PM

उन्होंने बताया कि इसके बाद एक आत्मघाती हमलावर ने इमारत की दूसरी मंजिल पर खुद को उड़ा लिया जबकि दूसरे हमलावर के पास एक सूटकेस में विस्फोट होने से उसकी मौत हो गई। तीसरे हमलावर के पास हथियार नहीं थे और उसने बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी थी। उसे सुरक्षाबलों ने बाहर मार गिराया।

इसे भी पढ़ें- अल्पसंख्यकों पर इमरान ने कहा- सुनिश्चित करूंगा, नए पाक में मिले बराबरी का दर्जा





विदेश मंत्री ताहर सिआला ने बताया कि मरने वालों में वरिष्ठ राजनयिक इब्राहिम अल-शैबी भी शामिल हैं जो उनके मंत्रालय में एक विभाग के प्रमुख थे। आतंकी संगठन आईएस ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बयान में कहा गया है कि यह हमला उसके ‘‘खलीफा के तीन लड़ाकों’’ ने किया जो आत्मघाती बेल्ट और स्वचालित हथियारों से लैस थे। 

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video