लॉकडाउन के बीच कुछ इस तरह इज़राइल ने मनाया अपना स्वतंत्रता दिवस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   18:57
लॉकडाउन के बीच कुछ इस तरह इज़राइल ने मनाया अपना स्वतंत्रता दिवस

लॉकडाउन में इज़राइल ने अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस साल सरकार ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से लोगों के जमा होने पर रोक लगा रखी है और आदेश दिया है कि लोग अपने घरों के 100 मीटर के दायरे में ही रहें।आदेश के अनुसार, अगर उन्हें जरूरी सामान लेना है तो ही 100 मीटर के दायरे से बाहर निकलें।

यरूशलम। इज़राइल वासियों ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने लिए लागू लॉकडाउन के दौरान बुधवार को अपने घरों में ही स्वतंत्रता दिवस मनाया। सन् 1948 में आज ही के दिन ब्रिटिश शासन खत्म होने के बाद इज़राइल के अस्तित्व में आने की याद में 29 अप्रैल को देश में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। आमतौर पर इस दिन अवकाश होता है, उत्सव मनाये जाते हैं, लोग तटों पर जाते हैं, दावतें करते हैं और आतिशबाजी देखते हैं। इस साल सरकार ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से लोगों के जमा होने पर रोक लगा रखी है और आदेश दिया है कि लोग अपने घरों के 100 मीटर के दायरे में ही रहें।

इसे भी पढ़ें: इजरायल के वैज्ञानिक ने कोरोना वायरस की वैक्सीन के लिए पेटेंट हासिल किया

आदेश के अनुसार, अगर उन्हें दवाई या जरूरी सामान लेना है तो ही 100 मीटर के दायरे से बाहर निकलें। देश में सार्वजनिक परिवहन बंद है। इज़राइली वायुसेना ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विमानों से करतब के अपने सालाना कार्यक्रम को स्वास्थ्य कर्मियों को समर्पित किया। देश में कोरोना वायरस के 15,700 मामले सामने आए हैं और कम से कम 210 लोगों की मौत हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।