72 साल की दुश्मनी को खत्म करने के बाद इजराइल ने यूएई के लिए सूचीबद्ध की पहली व्यावसायिक उड़ान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   20:43
72 साल की दुश्मनी को खत्म करने के बाद इजराइल ने यूएई के लिए सूचीबद्ध की पहली व्यावसायिक उड़ान

इसराइल ने यूएई के लिए पहली व्यावसायिक उड़ान सूचीबद्ध की।अमेरिकी अधिकारियों ने पहले कहा था कि इस उड़ान में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार और दामाद जेयर्ड कुशनेर के नेतृत्व में अधिकारी सवार होंगे।

दुबई। इसराइल की एल आल एयरलाइन्स सोमवार को अबू धाबी के लिए उड़ान संचालित करेगी जो इसराइल से संयुक्त अरब अमीरात के लिए पहली व्यावसायिक यात्री उड़ान होगी। इससे पहले दोनों देशों ने रिश्ते सामान्य करने के लिए अमेरिका की मध्यस्थता में समझौता किया था। इसराइल विमानपत्तन प्राधिकरण की वेबसाइट पर शुक्रवार को उड़ान को सूचीबद्ध किया गया। अमेरिकी अधिकारियों ने पहले कहा था कि इस उड़ान में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार और दामाद जेयर्ड कुशनेर के नेतृत्व में अधिकारी सवार होंगे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में नस्लवाद को लेकर विरोध के बीच F1 का बहिष्कार नहीं करेंगे लुईस हैमिल्टन

विमान में सवार अन्य अमेरिकी अधिकारियों में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन, पश्चिम एशिया में राजदूत एवि बर्कोविज तथा ईरान में राजदूत ब्रायन ब्रायन हुक शामिल होंगे। इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पहले घोषणा की थी कि उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीर बेन-शब्बात इसराइली प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगे। इसराइल और यूएई में अधिकारियों ने उड़ान के संबंध में तत्काल कोई पुष्टि नहीं की। अबू धाबी में अमेरिकी दूतावास ने इस बारे में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। दोनों देशों ने 13 अगस्त को रिश्ते सामान्य करने पर सहमति जताई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...