संघर्षविराम पर सहमत हुए इजराइल-फलस्तीन का ट्रम्प ने किया समर्थन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 6 2019 12:12PM
संघर्षविराम पर सहमत हुए इजराइल-फलस्तीन का ट्रम्प ने किया समर्थन
Image Source: Google

उल्लेखनीय है कि गाजा से रविवार तड़के इजराइल पर रॉकेट दागे गए थे जिसके जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए थे। इसी के साथ दोनों पक्षों के बीच तनाव बहुत अधिक बढ़ गया था।

गाजा सिटी। गाजा में फलस्तीनी नेता सोमवार तड़के इजराइल के साथ संघर्ष विराम पर सहमत हो गए हैं। गाजा पट्टी में ‘हमास’ के एक अधिकारी और ‘इस्लामिक जिहाद’ के एक अन्य अधिकारी ने अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि मिस्र की मध्यस्थता में दोनों शत्रु पक्षों के बीच संघर्षविराम के लिए स्थानीय समयानुसार सुबह साढे चार बजे समझौता हुआ। मिस्र के एक अधिकारी ने भी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर इस खबर की पुष्टि की।



इस बीच, इजराइली हमलों में मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। इनमें दो गर्भवती महिलाएं और दो बच्चे भी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि गाजा से रविवार तड़के इजराइल पर रॉकेट दागे गए थे जिसके जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए थे। इसी के साथ दोनों पक्षों के बीच तनाव बहुत अधिक बढ़ गया था। 

इसे भी पढ़ें: गाजा विद्रोहियों ने इजराइल पर दागे दर्जनों रॉकेट, जवाबी कार्रवाई में एक फलस्तीनी की मौत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इजराइल के खिलाफ रॉकेट हमलों की निंदा करते हुए रविवार को फलस्तीन से कहा कि वह ‘‘हिंसा समाप्त’’ करे और शांति की दिशा में काम करे। ट्रम्प ने ट्वीट किया कि हम इजराइल के नागरिकों की रक्षा के लिए उसे 100 प्रतिशत समर्थन देते हैं। उन्होंने कहा कि गाजा के लोगों के लिए- इजराइल के खिलाफ इन आतंकवादी कृत्यों से आपको और कुछ नहीं, बल्कि कष्ट ही मिलेगा। हिंसा समाप्त करें और शांति की दिशा में काम करें। ऐसा संभव है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप