इजराइली बलों ने एक फलस्तीनी पर चलाई गोली, सैनिकों ने दी थी चेतावनी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2021   12:04
इजराइली बलों ने एक फलस्तीनी पर चलाई गोली, सैनिकों ने दी थी चेतावनी

इजराइली सेना ने एक बयान में कहा कि ओमर हाथ में लोहे की छड़ लिए तेजी से इजराइली सैनिकों की तरफ बढ़ रहा था। उसने कहा कि चेतावनी स्वरूप गोली चलाए जाने के बाद भी वह शख्स आगे बढ़ता रहा और उसे फिर गोली मार दी गई।

यरूशलम। फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजराइली बलों ने मंगलवार को एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। इजराइली सेना ने कहा कि मारा गया शख्स लोहे की छड़ लहराता हुआ सैनिकों के पास आ गया था। शादी उमर (41) को बेता कस्बे के पास गोली मारी गई जहां के निवासियों ने अनधिकृत इजराइली चौकी के खिलाफ कई हफ्तों तक प्रदर्शन किया था।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका की पूर्व सांसद का फोन छीनकर भागा हमलावर, ट्विटर अकाउंट पर दी जानकारी

इजराइली सेना ने एक बयान में कहा कि ओमर हाथ में लोहे की छड़ लिए तेजी से इजराइली सैनिकों की तरफ बढ़ रहा था। उसने कहा कि चेतावनी स्वरूप गोली चलाए जाने के बाद भी वह शख्स आगे बढ़ता रहा और उसे फिर गोली मार दी गई। एवियातर चौकी के पास के गांवों से फलस्तीनियों ने कहा कि चौकी उनकी जमीन पर बनाई गई और उन्हें डर है कि यह बड़ी बसावटों के साथ न मिला लिया जाए। पिछले महीने चौकी स्थापित करने के खिलाफ लगभग हर दिन प्रदर्शन हुए थे जिसमें प्रदर्शनकारियों ने इजराइली सैनिकों पर पथराव किया था और उसने जवाब में आंसू गैस और गोलियां दागी थी। झड़पों में कम से कम चार प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।